इंडिया गठबंधन की ताकत से डरी भाजपा... चर्चित IAS अभिषेक सिंह का इस्तीफा मंजूर, पढ़ें यूपी की 10 बड़ी खबरें

Edited By Ramkesh,Updated: 29 Feb, 2024 07:58 PM

bjp scared of the power of india alliance  resignation of famous ias

समाजवादी पार्टी (सपा) की सांसद और पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव की पत्नी डिम्पल यादव ने केन्द्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर जांच एजेंसियों का दुरूपयोग करने का आरोप लगाते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि भाजपा विपक्षी ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल...

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) की सांसद और पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव की पत्नी डिम्पल यादव ने केन्द्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर जांच एजेंसियों का दुरूपयोग करने का आरोप लगाते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि भाजपा विपक्षी ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस' (इंडिया) गठबंधन की ताकत को महसूस कर रही है इसीलिये उनके पति को सीबीआई का समन दिया गया है। IAS अभिषेक सिंह का इस्तीफा केंद्र सरकार ने आखिरकार अब मंजूर कर लिया है। बताया जा रहा है कि जौनपुर सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए उन्होंने इस्तीफा दिया है। अभिषेक सिंह की पत्नी दुर्गा शक्ति नागपाल सिंह भी आईएएस हैं। उनकी पत्नी यूपी के बांदा जिले की DM हैं। अभिषेक सिंह कई फिल्मों में काम कर चुके हैं। आईएएस की नौकरी में लंबी गैरहाजिरी के कारण उन्हें पिछले साल फरवरी 2023 में निंलबित किया गया था।

1- अवैध संबंध से नाराज भाई ने की बहन की हत्या, गला दबाकर उतारा मौत के घाट
UP Crime News: उत्तर प्रदेश में औरैया जिले से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। जहां पर अवैध संबंध से नाराज एक भाई ने को अपनी विवाहित बहन की गला दबाकर हत्या कर दी। इस हत्या के बाद गांव में हड़कंप मच गया। मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया गया है।

2- CM योगी ने कहा- तहसील स्तर पर अग्निशमन केन्द्र स्थापित करने वाला पहला राज्य बनेगा यूपी
लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बृहस्पतिवार को कहा कि उनकी सरकार तेजी के साथ तहसील स्तर पर एक-एक दमकल केंद्र स्थापित करने की दिशा में आगे बढ़ रही है तथा जल्द ही उत्तर प्रदेश हर तहसील में एक अग्निशमन केन्द्र की स्थापना करने वाला देश का पहला राज्य बनेगा। 

3- लखनऊ में अधिवक्ताओं से मारपीट; 6 उप निरीक्षक समेत 18 पुलिसकर्मियों पर मुकदमा दर्ज
लखनऊ: उत्तर प्रदेश के लखनऊ के विभूति खंड क्षेत्र में हाल ही में कुछ अधिवक्ताओं से मारपीट करने और साजिशन मुकदमे में फंसाने के आरोप में छह उप निरीक्षक समेत 18 पुलिसकर्मियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई। 

4-पेड़ से लटकी मिलीं 2 नाबालिग बहनों की लाशें, परिजनों का आरोप- भट्‌ठा ठेकेदार ने साथियों संग शराब पिलाकर किया दुष्कर्म
Kanpur News: उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है, जहां 2 नाबालिग बहनों के शव मिलने से हड़कंप मच गया। दोनों शव पेड़ पर फंदे से लटके हुए थे। मृतकों के परिजन ईंट भट्टे पर मेहनत का काम करते हैं। परिजनों ने ठेकेदार और उसके साथियों पर गैंगरेप करने का आरोप लगाया है। 

5- भाजपा के प्रकोष्ठ के तौर पर काम करती है CBI: अखिलेश यादव
Akhilesh Yadav News: लोकसभा चुनाव से पहले अवैध खनन के एक मामले में सीबीआई द्वारा समन भेजे जाने पर प्रतिक्रिया देते हुए समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रमुख अखिलेश यादव ने बृहस्पतिवार को कहा कि वे (सीबीआई के अधिकारी) भाजपा के “प्रकोष्ठ” के तौर पर काम करते हैं। अखिलेश यादव ने कहा, “चुनाव से पूर्व समन.. वे (सीबीआई के अधिकारी) भाजपा के प्रकोष्ठ के तौर पर काम करते हैं। जो कागज आया था, हमने उसका जवाब दे दिया है।”

6- राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग को लेकर ओपी राजभर सख्त, बोले- विधायक पर होगी कार्रवाई
लखनऊ: राज्यसभा में हुए क्रॉस वोटिंग को लेकर सुहेलदेव समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि राज्य सभा में क्रॉस वोटिंग करने वाले विधायक के खिलाफ हमारी पार्टी बड़ी कार्रवाई करेगी।

7- AIMIM का 7 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान... आजमगढ़, बदायूं और फिरोजाबाद जैसे मुस्लिम बाहुल्य सीटों पर उतारेगी प्रत्याशी
Lok Sabha Election 2024: आगामी लोकसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन से परे असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM भी उत्तर प्रदेश में अपनी सियासी जमीन तलाश करने की कोशिश करेगी। सबसे खास बात यह है कि AIMIM के प्रत्याशी उसी सीट से उतारे जा रहे हैं, जहां पर सपा का पलड़ा भारी है और वे सभी सीट मुस्लिम बाहुल्य सीट माने जाते हैं। 

8- गैंगस्टर जीवा मर्डर केस: हत्या कांड का मास्टरमाइंड बदन सिंह बद्दो के खिलाफ चार्जशीट दाखिल
लखनऊ: पश्चिमी UP के कुख्यात गैंगस्टर संजीव माहेश्वरी उर्फ जीवा हत्याकांड के मास्टरमाइंड माफिया बदन सिंह बद्दो के खिलाफ SIT ने चार्जशीट दाखिल कर दी दी है।  पुलिस ने उसके खिलाफ पुख्ता साक्ष्य जुटाए हैं। हालांकि केस की विवेचना अभी भी जारी रहेगी। SIT ने इससे पहले शूटर विजय यादव के खिलाफ चार्जशीट दाखिल हुई थी।

9- पूर्व सांसद जया प्रदा को HC से  नहीं मिली राहत, एनबीडब्लू आदेश को चुनौती देने वाली याचिका खारिज
प्रयागराज: बॉलीवुड अभिनेत्री और पूर्व सांसद जया प्रदा को इलाहाबाद हाई कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। दरअसल कोर्ट ने एनबीडब्लू के आदेश को चुनौती देने वाली याचिका को खारिज कर दिया है। पूर्व सांसद ने रामपुर जिले की अदालत के आदेश के खिलाफ इलाहाबाद हाई कोर्ट में अपील की थी।

10- UP News: CM योगी आदित्यनाथ का दावा, कहा- 'पूर्ववर्ती सरकारें दंगाइयों की हमदर्द थीं'
UP News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूर्ववर्ती सरकारों पर निशाना साधते हुए दावा किया कि पहले की सरकारें दंगाइयों की हमदर्द थीं और उन्होंने प्रादेशिक सशस्त्र बल (पीएसी) की कंपनियों को समाप्त करने की कोशिश की थी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!