आज से शुरू होगा BJP का सदस्यता अभियान; लोस चुनाव परिणाम को पलटने की है तैयारी, बनाई खास रणनीति

Edited By Pooja Gill,Updated: 02 Sep, 2024 09:17 AM

bjp s membership campaign will start

UP News: आज यानी दो सितंबर से भारतीय जनता पार्टी का सदस्यता अभियान शुरू हो रहा है। इस अभियान के जरिए भाजपा ने आगे आने वाले चुनाव में जीत हासिल करने और लोकसभा चुनाव के परिणाम को पलटने की रणनीति बनाई है। आज उत्तर प्रदेश समेत देशभर में बीजेपी के...

UP News: आज यानी दो सितंबर से भारतीय जनता पार्टी का सदस्यता अभियान शुरू हो रहा है। इस अभियान के जरिए भाजपा ने आगे आने वाले चुनाव में जीत हासिल करने और लोकसभा चुनाव के परिणाम को पलटने की रणनीति बनाई है। आज उत्तर प्रदेश समेत देशभर में बीजेपी के सदस्यता अभियान की शुरुआत होगी। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बीजेपी का सदस्य बनाकर अभियान की शुरुआत करेंगे। कल सीएम योगी को बीजेपी का सदस्य बनाकर अभियान की शुरुआत करेंगे। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी सीएम योगी को सदस्यता दिलाएंगे।

लखनऊ में कल होगा सदस्यता कार्यक्रम
बता दें कि राजधानी लखनऊ के विश्वेश्वरैया सभागार में कल सदस्यता कार्यक्रम होगा। इसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक और डिप्टी सीएम केशव मौर्य मौजूद रहेंगे। सीएम योगी को कल बीजेपी का सदस्य बनाया जाएगा। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी सीएम योगी को सदस्यता दिलाएंगे।  उत्तर प्रदेश में 3 करोड़ से ज्यादा नए बीजेपी सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा गया है। 8800002024 पर मिस कॉल कराकर बीजेपी के सदस्य बनाए जाएंगे।

'सदस्यता अभियान की न करें झूठी रिपोर्टिंग'
लोकसभा चुनाव 2024 में भाजपा का अच्छा प्रदर्शन नहीं रहा था। इसी परिणाम को पलटने के लिए भाजपा ने रणनीति बनानी शुरू कर दी है। इसी को लेकर कुछ दिन पहले भाजपा के प्रदेश मुख्यालय में पदाधिकारियों और जिला प्रभारियों की बैठक हुई। इस बैठक में रणनीति बनाई गई और पदाधिकारियों और जिला प्रभारियों को कुछ खास निर्देश दिए गए। इस मौके पर पदाधिकारियों व प्रभारियों को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी ने सदस्यता अभियान को एक महा जनसम्पर्क अभियान के रूप में लेते हुए जन-जन तक पहुंचने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि सभी जनप्रतिनिधि फील्ड में उतरकर सदस्य बनाएं। सदस्यता अभियान में झूठी रिपोर्टिंग करने की भी सलाह दी गई है।

75 प्रतिशत नए सदस्य बनाने का लक्ष्य तय
बैठक में बनाई गई रणनीति के तहत सभी जिला प्रभारियों को 2 से 4 सितंबर तक मंडल और जिला मुख्यालय पर रात्रि निवास करने के निर्देश दिए गए हैं। पार्टी ने हर बूथ पर लोकसभा चुनाव में मिले मतों का कम से कम 75 प्रतिशत नए सदस्य बनाने का लक्ष्य तय किया है। सदस्यता अभियान में 5 लाख मुसलमानों को सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा गया है। बैठक में तय किया गया कि लोकसभा चुनाव में भाजपा को मिले 3.62 करोड़ से अधिक वोट का 75 प्रतिशत नए सदस्य बनाने हैं। इस लिहाज से 2.72 करोड़ से अधिक सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा गया है। बैठक में कहा गया कि सदस्यता अभियान के गणित में सफलता मिली तो आगे हर चुनाव में जीत की प्रबल संभावना है। इससे लोकसभा चुनाव 2024 का बदला लिया जा सकता है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!