भाजपा विधायक ने की SC/ST और OBC में भी आर्थिक आरक्षण की मांग

Edited By Ruby,Updated: 08 Jan, 2019 04:59 PM

bjp mla also demanded economic reservation in obc

भारतीय जनता पार्टी के विधायक सुरेंद्र सिंह ने ओबीसी और एस सी/एस टी वर्ग में भी आर्थिक आधार पर आरक्षण देने की मांग की है। भाजपा के बैरिया क्षेत्र के विधायक सिंह ने संवाददाताओं से बातचीत करते हुए केंद्रीय मंत्रिमंडल द्वारा सवर्णों को आर्थिक आधार पर 10...

बलियाः भारतीय जनता पार्टी(BJP) के विधायक सुरेंद्र सिंह ने(MLA Surendra Singh) ओबीसी और एस सी/एसटी(OBC/SC/ST)वर्ग में भी आर्थिक आधार पर आरक्षण देने की मांग की है। भाजपा के बैरिया क्षेत्र के विधायक सिंह ने संवाददाताओं से बातचीत करते हुए केंद्रीय मंत्रिमंडल द्वारा सवर्णों को आर्थिक आधार पर 10 प्रतिशत आरक्षण दिए जाने के फैसले का स्वागत किया। इसके साथ ही उन्होंने मांग की है कि आर्थिक आधार पर आरक्षण सभी जातियों में होनी चाहिए ना कि केवल सवर्णों जाति में। 

ज्ञात हो कि लोकसभा चुनावों से पहले बड़ा कदम उठाते हुए केंद्रीय कैबिनेट ने सोमवार को आर्थिक रूप से कमजोर तबकों के लिए नौकरियों एवं शिक्षा में 10 फीसदी आरक्षण के फैसले को मंजूरी दे दी। भाजपा के समर्थन का आधार मानी जाने वाली अगड़ी जातियों की लंबे समय से मांग थी कि उनके गरीब तबकों को भी आरक्षण दिया जाए। प्रस्तावित आरक्षण अनुसूचित जातियों (एससी), अनुसूचित जनजातियों (एसटी) और अन्य पिछड़ा वर्गों (ओबीसी) को मिल रहे आरक्षण की 50 फीसदी सीमा के अतिरिक्त होगा, यानी आर्थिक रूप से कमजोर तबकों के लिए आरक्षण लागू हो जाने पर यह आंकड़ा बढ़कर 60 फीसदी हो जाएगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!