SC के फैसले का संजय सिंह ने किया स्वागत, कहा- आवाज दबाने के लिए झूठे केस लगा देती है BJP

Edited By Ramkesh, Updated: 12 May, 2022 01:22 PM

bjp makes false cases to suppress voice sanjay singh

आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सांसद और उत्तर प्रदेश प्रभारी संजय सिंह ने देशद्रोह कानून के इस्तेमाल पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा लगाई गई रोक का स्वाग किया है। इस  दौरान उन्होंने भाजपा पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने  ट्वीट कर कहा कि बीजेपी सरकार के खिलाफ जो...

लखनऊ: आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सांसद और उत्तर प्रदेश प्रभारी संजय सिंह ने देशद्रोह कानून के इस्तेमाल पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा लगाई गई रोक का स्वाग किया है। इस  दौरान उन्होंने भाजपा पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने  ट्वीट कर कहा कि बीजेपी सरकार के खिलाफ जो भी आवाज उठाने की कोशिश करता है उसे दबाने के लिए BJP झूठे केस लगा देती हैं। संजय सिंह ने कहा कि में मेरे ख़िलाफ़ भी इस कानून का दुरुपयोग हुआ। जो असली गुंडा है उन्हें बीजेपी बचाती है। कानून को बचाने के बजाय गुंडों और लफंगों को बचाने में जुटी है भाजपा।

PunjabKesari

दरअसल, सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को IPC के सेक्शन 124A, यानी देशद्रोह के प्रावधान पर केंद्र को पुनर्विचार की इजाजत देते हुए इसके इस्तेमाल पर रोक लगा दी है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि जब तक सरकार देशद्रोह कानूनों पर पुनर्विचार कर रही है तब तक सेक्शन 124A के तहत न तो कोई नया केस दर्ज किया जाएगा और न ही इसके तहत कोई जांच होगी। मामले की सुनवाई कर रहे चीफ जस्टिस एनवी रमणा, जस्टिस सूर्यकांत और जस्टिस हिमा कोहली की तीन जजों की बेंच ने ये फैसला सुनाया है। मामले की अगली सुनवाई जुलाई के तीसरे हफ्ते में होगी।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!