युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी: सेना ने 12 जिलों के लिए निकाली अग्निवीरों की भर्ती

Edited By Ramkesh,Updated: 03 Mar, 2024 01:48 PM

big good news for the youth army has recruited fire warriors

Army Recruitment भारतीय सेना ने विभिन्न पदों पर अग्निवीरों की भर्ती के लिए झांसी सहित 12 जिलों के लिए पंजीकरण विंडो खोलने की घोषणा कर दी है, जिसके तहत 17-21 साल के इच्छुक युवा 13 फरवरी से 22 मार्च के बीच आवेदन कर सकते हैं। अग्निवीर जनरल ड्यूटी,...

झांसी: भारतीय सेना ने विभिन्न पदों पर अग्निवीरों की भर्ती के लिए झांसी सहित 12 जिलों के लिए पंजीकरण विंडो खोलने की घोषणा कर दी है, जिसके तहत 17-21 साल के इच्छुक युवा 13 फरवरी से 22 मार्च के बीच आवेदन कर सकते हैं। अग्निवीर जनरल ड्यूटी, अग्निवीर टेक्निकल, अग्निवीर ट्रेड्समैन (8वीं और 10वीं), और अग्निवीर ऑफिस असिस्टेंट/स्टोर कीपर टेक्निकल सहित विभिन्न भूमिकाओं के लिए पंजीकरण अब खुला है।

PunjabKesari

इच्छुक उम्मीदवार लिंक के माध्यम से अपनी वांछित श्रेणी में आवेदन करने से पहले अपने पात्रता मानदंडों की अच्छी तरह से समीक्षा कर लें।  नई भर्ती प्रक्रिया के तहत, उम्मीदवारों को रैली में भाग लेने के लिए सीईई मेरिट सूची में उत्तीर्ण होना और स्थान सुरक्षित करना होगा। इस प्रकार, सभी उम्मीदवारों के लिए जेआईए वेबसाइट पर  ऑनलाइन पंजीकरण करना होगा। 

PunjabKesari

संयुक्त प्रवेश परीक्षा (सीईई) के लिए आवेदन करना अनिवार्य है, जो राष्ट्र की सेवा करने के उनके सपने की दिशा में महत्वपूर्ण पहला कदम है। अग्निवीर भर्ती सभी योग्य युवाओं को इस अवसर का लाभ उठाने और भारतीय सेना में शामिल होने की दिशा में पहला कदम उठाने के लिए प्रोत्साहित करती है। अभी जेआईए वेबसाइट पर पंजीकरण करें और राष्ट्र के लिए सम्मान, साहस और सेवा की यात्रा पर निकलें।  

पंजीकरण प्रक्रिया की रूपरेखा बताने वाला एक विस्तृत वीडियो जेआईए वेबसाइट पर उपलब्ध है, जो यह सुनिश्चित करता है कि उम्मीदवार आवेदन प्रक्रिया को निर्बाध रूप से पूरा करने के लिए आवश्यक मार्गदर्शन से लैस हैं। सभी 12 जिलों झांसी, जालौन, ललितपुर, अलीगढ़, कासगंज, हाथरस, एटा, मथुरा, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी और इटावा के इच्छुक उम्मीदवार जेआईए वेबसाइट पर पंजीकरण करके अग्निवीर बनने के इस सुनहरे अवसर का लाभ उठाएं।अधिक जानकारी और पंजीकरण के लिए लिंक अथवा अपने एआरओ आगरा से जुड़ें।

सेना भर्ती कार्यालय आगरा के अंतर्गत आने वाले 12 जिलों के लिए, भारतीय सेना ने साढ़े 17 से 21 वर्ष की आयु के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए पंजीकरण विंडो शुरू कर दी है। 13 फरवरी से 22 मार्च 2024 तक, युवा, भारतीय सेना में अग्निवीर भर्ती के लिए पंजीकरण कर सकते हैं। उम्मीदवारों को रैली में भाग लेने के लिए सीईई मेरिट सूची में उत्तीर्ण होना और स्थान सुरक्षित करना होगा। इस प्रकार, सभी उम्मीदवारों के लिए जेआईए वेबसाइट पर पंजीकरण करना और ऑनलाइन सीईई के लिए आवेदन करना अनिवार्य है, जो राष्ट्र की सेवा करने के उनके सपने की दिशा में महत्वपूर्ण पहला कदम है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!