खिलाडिय़ों को छोटी उम्र में प्रशिक्षण देने से मिलेंगे बेहतर परिणाम: अग्रवाल

Edited By Ruby,Updated: 12 Jun, 2018 06:36 PM

better results will be given to the players by training at younger age agarwal

उत्तर प्रदेश ओलंपिक एसोसिएशन के उपाध्यक्ष अनिल अग्रवाल ने मंगलवार को कहा कि खिलाडिय़ों को छोटी उम्र में चयनित करके प्रशिक्षण देने से बेहतर परिणाम मिल सकते हैं। राज्यसभा सांसद चुने जाने के बाद आज पहली बार लखनऊ आए अग्रवाल ने कहा कि उत्तर प्रदेश में...

लखनऊः उत्तर प्रदेश ओलंपिक एसोसिएशन के उपाध्यक्ष अनिल अग्रवाल ने मंगलवार को कहा कि खिलाडिय़ों को छोटी उम्र में चयनित करके प्रशिक्षण देने से बेहतर परिणाम मिल सकते हैं। राज्यसभा सांसद चुने जाने के बाद आज पहली बार लखनऊ आए अग्रवाल ने कहा कि उत्तर प्रदेश में विभिन्न खेलों में टैलेंट हंट आयोजित करके प्रशिक्षु चुनकर उन्हें प्रशिक्षण दे। इससे प्रदेश में खेलों के स्तर में सुधार के लिए बेहतर परिणाम मिलेंगे।   

उन्होंने कहा कि हम खिलाडिय़ों को छोटी उम्र में ही चयन करके उन्हें प्रशिक्षण देने की योजना पर विचार कर रहे हैं। हमारा प्रयास होगा कि भारत सरकार द्वारा सात वर्ष की उम्र में खिलाडिय़ों का चयन करके उन्हें गहन प्रशिक्षण दिया जाए। इन खिलाडिय़ों का मुखय अध्याय सिर्फ खेलना हो इसके लिए इनको स्कालरशिप देने की योजना पर भी काम कर रहे हैं। हम कोशिश करेंगे कि राज्य स्तर पर भी विभिन्न खेलों में टैलेंट हंट करके उन्हें प्रशिक्षण व सारी सुविधाएं दी जाए इससे उत्तर प्रदेश का राष्ट्रीय खेल पटल पर दबदबा बढ़ेगा।

उपाध्यक्ष ने कहा कि विभिन्न खेल संघ भी प्रदेश में खेलों के सुधार के लिए अपने सुझाव यूपी ओलंपिक एसोसिएशन को भेजे ताकि उस पर रणनीति बनाई जा सके।   इस अवसर पर भारतीय ओलंपिक संघ के यूथ कमीशन के चेयरमैन व उत्तर प्रदेश ओलंपिक एसोसिएशन के अध्यक्ष विराज सागर दास ने कहा कि उनका प्रयास होगा कि देश में यूथ नेशनल गेम्स का आयोजन हो तथा इसके पहले संस्करण की मेजबानी के लिए यूपी ओलंपिक एसोसिएशन प्रतिबद्ध है।   

उन्होंने कहा कि 2019 में इन खेलों के आयोजन के लिए यूपीओए ने भारतीय ओलंपिक संघ को अनुरोध भेज दिया है तथा यूपी सरकार से भी इस संबंध में बात हो चुकी है। भारतीय ओलंपिक एसोसिएशन कें कोषाध्यक्ष और यूपी ओलंपिक एसोसिएशन के महासचिव आनन्देश्वर पांडेय ने कहा कि उनकी योजना है कि प्रदेश में यूथ नेशनल गेम्स का आयोजन किया जाए। उसके बाद यूपी में नेशनल गेम्स कराने की योजना को मूर्तरूप देने पर कार्य किया जायेगा। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!