ओलंपिक में कांस्य पदक जीतकर लौटा बनारस का लाल, एयरपोर्ट से शहर तक हुआ शानदार स्वागत

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 11 Aug, 2021 04:17 PM

banaras red returned after winning a bronze medal in the olympics

टोक्यो ओलंपिक में भारतीय पुरुष हाॅकी टीम ने चार दशक बाद इतिहास रचते हुए प्ले ऑफ मुकाबले में जर्मनी को 5-4 से हराकर कांस्य पदक पर कब्जा जमाया। भारतीय हॉकी टीम के खिलाड़ी ललित कुमार उपाध्याय 8 माह बाद बनारस का लाल बुधवार की दोपहर वाराणसी पहुंचा। यहां...

वाराणसी: टोक्यो ओलंपिक में भारतीय पुरुष हाॅकी टीम ने चार दशक बाद इतिहास रचते हुए प्ले ऑफ मुकाबले में जर्मनी को 5-4 से हराकर कांस्य पदक पर कब्जा जमाया। भारतीय हॉकी टीम के खिलाड़ी ललित कुमार उपाध्याय 8 माह बाद बनारस का लाल बुधवार की दोपहर वाराणसी पहुंचा। यहां बाबतपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर ललित का स्वागत राज्य मंत्री रवींद्र जायसवाल, विधायक डॉ. अवधेश सिंह और उनके पिता सतीश उपाध्याय ने हर-हर महादेव के उद्घोष के साथ किया।
PunjabKesari
गुरु के चरणों में शीश झुका कर लूंगा आशीर्वाद- ललित उपाध्याय
ललित ने बताया कि उन्होंने ओलिंपिक तक का सफर उदय प्रताप कॉलेज से तय किया है और उन्हें हाकी का गुर उनके कोच परमानंद मिश्रा ने सिखाया है। वह जल्द ही उदय प्रताप कॉलेज की मिट्‌टी को नमन करने जाएंगे और अपने गुरु परमानंद मिश्रा के पास जाकर उनके चरणों में शीश झुका कर उनका आशीर्वाद लेंगे।
PunjabKesari
बेटा घर आएगा तो उसकी नजर उतारूंगी- ललित की मां
वहीं 27 वर्षीय ललित की मां रीता उपाध्याय ने बुधवार की सुबह कहा कि बेटा घर आएगा तो उसे चंदन का तिलक लगाऊंगी और उसकी नजर उतारूंगी। इसके बाद उसे खूब दुलार करूंगी और उससे ढेर सारी बातें करनी है। फिर ललित जो कहेगा बुधवार की रात घर में वही भोजन बनेगा। हम सब लोग टकटकी लगाए बैठे हैं कि कब हमारा ललित घर आएगा।
PunjabKesari
1 हजार से अधिक बाइक और कार के काफिले के साथ किया दोस्त का स्वागत
बता दें कि ललित उपाध्याय एयरपोर्ट से बाबा विश्वनाथ का आर्शीवाद लेने के लिए दरबार के लिए गए। बाबा के दरबार में मत्था टेकने के बाद सिगरा स्टेडियम में ललित का सम्मान हॉकी संघ की ओर से किया जाएगा। इसके बाद वह भगतपुर स्थित अपने घर जाएंगे। इस बीच एयरपोर्ट से लेकर शहर होते हुए ललित के घर तक स्कूलों के बच्चे, अलग-अलग संगठनों से जुड़े लोग, खेल प्रेमी और काशीवासी उनका स्वागत करने के लिए उत्साहित नजर आए। ललित के दोस्त बाबतपुर एयरपोर्ट से लेकर उनके घर तक 1 हजार से अधिक बाइक और कार के काफिले के साथ उनका स्वागत करने पहुंचे थे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!