अवैध अतिक्रमण पर चला बाबा का बुलडोजर: 36 दुकानें हुईं ध्वस्त...पीड़ित दुकानदार बोले- कोर्ट से स्टे है

Edited By Tamanna Bhardwaj, Updated: 24 Nov, 2022 05:20 PM

baba s bulldozer ran on illegal encroachment 36 shops were

यूपी की योगी सरकार ने अवैध अतिक्रमण पर बड़ी कार्रवाई करते हुए 6 दुकानों को बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया है। प्रशासन ने राम जन्मभूमि के निकास मार्ग रामगुलेला मार्ग की दुकानों पर बुधवार देर रात प्रशासन ने..

अयोध्या: यूपी की योगी सरकार ने अवैध अतिक्रमण पर बड़ी कार्रवाई करते हुए 6 दुकानों को बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया है। प्रशासन ने राम जन्मभूमि के निकास मार्ग रामगुलेला मार्ग की दुकानों पर बुधवार देर रात प्रशासन ने बुलडोजर चला दिया। इस दौरान पीड़ित दुकानदारों का आरोप है कि जिला प्रशासन ने बिना किसी जानकारी के दुकानों को तोड़ दिया है और प्रशासन के लोग सामान उठा ले गए। वहीं प्रशासन की इस कार्रवाई के बाद माहौल काफी अफरा-तफरी मची रही।

पहले ही दी गई थी जानकारी- प्रशासन
दुकानदारों के आरोपों को खारिज करते हुए जिला प्रशासन के अधिकारियों ने कहा कि दुकानदारों के आरोप निराधार हैं। अधिकारियों का कहना है कि बीते कई दिनों से भक्ति पथ मार्ग बनाए जाने के लिए चौड़ीकरण का कार्य चल रहा है। इसको लेकर जानकारी पहले दी गई थी, लेकिन उसके बाद भी दुकानों को खाली नहीं किया गया। उन्होंने बताया कि कई बार चेतावनी के बाद देर रात सभी दुकानों का सामान सुरक्षित मालखानें में जमा किया है। साथ ही शासन की मंशा के अनुरूप स्थानों को खाली कराया गया है।

दुकानदार बोले- कोर्ट से स्टे है...
उधर, स्थानीय दुकानदारों का आरोप है कि 15 दुकानों के स्वामियों ने जिला प्रशासन को सहमति पत्र दे दिया था। इसके बदले में दुकानदारों को विकास प्राधिकरण के कांपलेक्स में दुकाने आवंटित करने के लिए भरोसा दिया गया था। जबकि अन्य दुकानदारों का दावा है कि काफी लंबे समय से रामगुलेला मंदिर से विवाद चल रहा है। कोर्ट से स्टे है। उसके बावजूद भी प्रशासन ने कार्रवाई की है।

प्रशासन का दावा है कि मंदिर निर्माण पूर्ण होने के बाद लाखों की संख्या में श्रद्धालु अयोध्या आएंगे। जिसको देखते हुए सड़कों के चौड़ीकरण का कार्य चल रहा है। योजना के तहत तीन प्रमुख मार्ग, जन्मभूमि, भक्ति पथ, राम पथ का निर्माण कराया जा रहा है। इसी को देखते हुए भाग्य पार्क मार्ग निर्माण के लिए रामगुलेला पर भी बनी दुकानों को तोड़ा गया है।


 

Related Story

Trending Topics

Pakistan

137/8

20.0

England

138/5

19.0

England win by 5 wickets

RR 6.85
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!