नोएडा में फूटा कोरोना का एटम बम, 48 नए मरीजों के साथ कुल संख्या 453 पहुंची

Edited By Umakant yadav,Updated: 01 Jun, 2020 02:32 PM

atom bomb of corona burst in noida total reached 453 with 48 new patients

उत्तर प्रदेश में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। दिन-प्रतिदिन इससे संक्रमित मरीजों में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। इसी बीच रविवार को दिल्ली से सटे जिले गौतमबुद्धनगर में एक दिन में 48 कोरोना के मरीज...

नोएडा: उत्तर प्रदेश में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। दिन-प्रतिदिन इससे संक्रमित मरीजों में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। इसी बीच रविवार को दिल्ली से सटे जिले गौतमबुद्धनगर में एक दिन में 48 कोरोना के मरीज मिलने से जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। रविवार शाम 4 बजे तक जिले में 9 कोरोना मरीज थे, लेकिन एनआइबी से प्राप्त हुई दूसरे चरण की 51 रिपोर्ट में 39 पॉजिटिव निकले। इसके साथ ही जिले में कुल संक्रमित मरीजों का आकड़ा बढ़कर 453 पहुंच गया है।

सीएमओ डॉ. दीपक ओहरी ने बताया कि रविवार को चार बजे तक 9 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। वहीं देर रात दूसरे चरण की 51 रिपोर्ट प्राप्त हुई, इनमें 39 मरीज पॉजिटिव पाए गए हैं। इसी के साथ रविवार को मिलने वाले मरीजों की संख्या 48 हो गई है। यह एक दिन में सबसे अधिक मरीज मिलने का आंकड़ा है। सभी मरीजों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करने की तैयारी की जा रही है। इसी के साथ अब जिले में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 453 हो गया है। इनमें 294 मरीज ठीक हो चुके और 7 की मौत हो चुकी है। फिलहाल एक्टिव मरीजों का आंकड़ा 152 हो गया है।

बता दें कि कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग कैंप आयोजित कर रहा है। रविवार को भी संवेदनशील इलाकों में हेल्थ कैंप आयोजित किया गया। इनमें हरौला, सरफाबाद, सेक्टर-8,9 व 10 मुख्य केंद्र रहे। चिकित्सकों ने पीपीई किट पहन 527 लोगों के स्वास्थ्य की जांच की। इनमें 17 लोगों में बुखार के लक्षण मिले, जिन्हें उपचार के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया गया।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!