अखिलेश का BJP पर तंज, आगामी चुनाव में भारतीय जनता पार्टी का जाना तय

Edited By Ramkesh,Updated: 25 Oct, 2020 07:05 PM

akhilesh taunts bjp bharatiya janata party set to go out in upcoming elections

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज दावा किया कि विधानसभा के आगामी चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की योगी आदित्यनाथ की सरकार का जाना अब तय है ।

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज दावा किया कि विधानसभा के आगामी चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की योगी आदित्यनाथ की सरकार का जाना अब तय है । यादव ने आज यहां कहा कि उत्तर प्रदेश की वर्तमान सरकार ने साढ़े तीन साल ऐसे ही बिना काम के गुजार किये । राज्य के मतदाता अब अगले विधानसभा चुनाव का इंतजार कर रहे ताकि इस सरकार को विदा कर सकें ।

भाजपा सरकार ने साढ़े तीन साल तो समाजवादी पार्टी के कामों को अपना बताने में ही बिता दिए हैं। कहने भर को भी वे अपनी एक भी योजना लागू नहीं कर सके। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता का सरकार से मोहभंग हो चुका है और सत्ता दल के प्रति आक्रोश बढ़ता जा रहा है। जनता की उम्मीद अब फिर समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर टिकी हुई हैं जिसके सत्ता में रहते हर क्षेत्र में विकास के कीर्तिमान स्थापित हुए थे। उन्होंने कहा कि सपा की सरकार के समय इटावा में लायन सफारी का निर्माण हुआ था। अपनी शुरूआत के दिनों से ही यह पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र रहा है। लायन सफारी में जन्मे सिंबा, सुल्तान अब पर्यटको को दहाड़ते और विचरण करते हुए नजर आयेंगे । शेरो को निहारने का सुअवसर पर्यटकों को दीपावली पर्व के आसपास मिल सकता है।

सोनभद्र में गुलरिया पहाड़ी 20वर्ष पूर्व ही उजाड़ और हरियाली विहीन हो चुकी थी। प्राकृृतिक पर्यावरणीय संतुलन बिगड़ रहा था। ऐेसे में समाजवादी पार्टी की सरकार के समय 2016 में पौधरोपण का काम व्यापक पैमाने पर किया गया। आज पहाड़ी पर हरियाली फिर लौट आई है। यहां 145 हेक्टेयर क्षेत्र में आकेशिया, चिलबिल, कांजी, सागौन, शीशम, सेमिया, खैर के पेड़ लगाए गए थे। मेड़ो पर बबूल के बीज बोए गए। अब इस पहाड़ी पर लगे पौधे 4 से 8 फिट तक बड़े हो गए हैं। बुंदेलखंड में समाजवादी सरकार ने 5 करोड़ पौधे लगाकर एक रिकार्ड कायम किया था। समाजवादी सरकार के समय विश्वस्तरीय खेलों के लिए इकाना स्टेडियम बना जिसके नजदीक आधुनिक बाजार शाने अवध का निर्माण हुआ था जिसे भाजपा सरकार ने औने-पौने दामों में बेच दिया। स्वतंत्रता संग्राम के साथ आपातकाल की स्मृतियो को भी ताजा रखने के लिए जय प्रकाश नारायण अंतररष्ट्रीय केंद्र बना था।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!