लोगों पर से उतर गया चाय का नशा, संभल कर करें वोटिंग: अखिलेश

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 26 Apr, 2019 06:03 PM

akhilesh says tea

समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर तीखे हमले करते हुए कहा कि लोगों पर से अब चाय का नशा उतर चुका है। चौकीदार के साथ साथ ठोकीदार को भी...

 

झांसीः समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर तीखे हमले करते हुए कहा कि लोगों पर से अब चाय का नशा उतर चुका है। चौकीदार के साथ साथ ठोकीदार को भी हटाना है। झांसी-ललितपुर सीट से सपा-बसपा गठबंधन उम्मीदवार श्याम सुंदर सिंह के समर्थन में यहां जीआईसी ग्राउंड पर आयोजित जन सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि यह आपके और आपके देश के भविष्य का चुनाव है। चौकीदार के साथ ठोकीदार को भी हटाना है।

अखिलेश ने कहा कि अब लोगों पर से चाय का नशा उतर गया है। इस बार सभी सावधान रहें,और समाजवादियों को वोट करें। अब तो हमारे साथ हाथी भी खड़ा है। अब हमें डरने की जरुररत नहीं हैं। वोटों की बारिश शुरु हो चुकी है। अब झांसी वालो आपकी बारी है। संबोधन के शुरुआती दौर में उन्होंने सभी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि आप सब इतनी गर्मी में इतनी संख्या में यहां आए। अपना सर बचाए है फिर भी सपा को बचाने का संकल्प ले रहे हैं। हम कई बार वीरांगना की भूमि और बुन्देलखण्ड की हृदय स्थली पर आए हैं।

अपनी सरकार की उपलब्धियां बताते हुए अखिलेश ने कहा कि समाजवादी जब भी आये, कोई न कोई योजना बुंदेलखंड के लिए लाए तभी बुंदेलखंड और आसपास का विकास शुरू हुआ था। यही स्कूल जहां आज हम खड़े हैं, यह भी कभी जर्जर था किसी ने ध्यान नहीं दिया जबकि झांसी के अधिकांश नेता इसी स्कूल से पढे हैं। सपा यह अच्छा नहीं लगा। हमने इसका जीर्णोद्धार कराया। आज आप इसको देखकर गर्व कर सकते हैं। हमारे साथ यहां के नेता बैठे हैं। 2014 में लोकसभा चुनाव के समय बहुत सारी मांगे रखी थी। हमने पूरी करने का प्रयास किया। मेडिकल में बैड नहीं थे हमने 500 बैड बढ़ाए। पैरा मेडिकल बसपा के समय से बन रहा था, उसे भी बनवाया।

बुंदेलखंड की धरती पर वीरों का इतिहास रहा है। दो सैनिक स्कूल हमें मिले। बदले में कांग्रेस को एक दिया। दोनों सैनिक स्कूल हमने अपने क्षेत्र में नहीं बनवाए। एक मैनपुरी व दूसरा झांसी में बनवाया ताकि हमारे नौजवान पढ़े और देश की सुरक्षा करें। अभी मैं आ रहा था। मैने देखा समाजवादियों ने फ्लाई ओवर की शुरुआत की थी। अभी तक नहीं बन पाया है। जितना हमने बनाया था वहीं बना है। केंद्र सरकार ने अभी तक अपनी जिम्मेदारी नहीं निभाई। हमने माताओं और बहनो के लिए पेंशन शुरू की थी, छात्रों को लैपटॉप भी बांटे। ग्रामीण जानते हैं कि हमारी सरकार जाने के बाद बच्चों का दूध तक छीन लिया गया। विकास रोकने का कार्य भाजपा ने किया।

उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि अभी दूसरी बातें होंगी,चौकीदार बाद में आएगा। भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि प्रधानमंत्री जी आए थे,कच्छ की कहानी सुनाकर गए थे। उन्होंने जनता से सीधा संवाद करते हुए कहा कि पीएम ने जो वायदे किये थे पूरे हुए क्या ? क्षेत्रीय सांसद उमा भारती को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि आपकी जो सांसद थी वो साधु हैं,उनके भाषण सुने,भाषा पर नहीं जाएंगे। उन्होंने गंगा साफ करने के पर कहा था गंगा साफ नही हुई तो क्या कर देंगे। हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि क्या कहा था। बस मखौल उड़ाते हुए इतना जरुर कहा कि आजकल बुंदेलखंड में डूबने के लिए पानी ही नहीं है। उनकी जनता का सामना करने की हिम्मत नहीं है।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!