मायावती के वाेटबैंक पर BJP की नजर, याेगी के बाद इस मंत्री ने भी किया दलिताें के घर भाेजन

Edited By Deepika Rajput,Updated: 25 Apr, 2018 02:28 PM

भारतीय जनता पार्टी लोकसभा चुनाव से पहले मायावती के दलित वोट बैंक को साधने की कोशिश कर रही है। जिसके चलते मुख्यमंत्री योगी के बाद राज्यमंत्री भूपेंद्र सिंह ने भी दलितों के घर जाकर भोजन किया। इस दौरान उन्होंने पूर्व सरकारों पर भी जोरदार हमला बोला।

बिजनौरः लोकसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी बसपा सुप्रीमो मायावती के दलित वोट बैंक को साधने की कोशिश कर रही है। मुख्यमंत्री योगी के बाद राज्यमंत्री भूपेंद्र सिंह ने भी दलितों के घर जाकर भोजन किया। इस दौरान उन्होंने पूर्व सरकारों पर भी जोरदार हमला भी बोला।  
PunjabKesari
दलित के घर पंचायती राज्यमंत्री ने खाना खाया
जानकारी के मुताबिक, जिले के गांव में रात्रि प्रवास पर पहुंचे पंचायती राज्यमंत्री भूपेंद्र सिंह ने पहले तो सरकार की योजनाओं के प्रमाण पत्र गरीब पात्रों को वितरित किए फिर एक दलित के घर पर खाना खाया। खाने में मंत्री को उड़द की दाल, चावल, बैंगन की सब्जी, सलाद और रोटी खिलाई गई। दलित के घर खाना खाने से परिवार की महिलाएं भी खुश दिखाई दीं। इस दौरान मंत्री जी ने रात्रि चौपाल भी लगाई। इतना ही नहीं उन्होंने रात को विश्राम भी दलित के घर ही किया।
PunjabKesari
देश के विकास के लिए गंभीर हैं PM: भूपेंद्र
मंत्री ने पत्रकारों से रुबरु होते हुए बताया कि 'ग्राम स्वराज अभियान' चल रहा है, जिसमें सभी मंत्री, सांसद और विधायक गांव-गांव जा रहे हैं। सरकार की योजनाओं की समीक्षा की जा रही है और जो लोग योजनाओं से वंचित है उनको योजनाओं का लाभ दिया जाएगा। यह 20 दिन का अभियान है, जो 14 तारीख से शुरु हुआ है। 5 तारीख तक यह अभियान चलेगा। हमारे प्रधानमंत्री देश के विकास के लिए गंभीर हैं। हमें महान देश बनाना हैं। उसके लिए हमारा सिद्धांत 'सबका साथ, सबका' विकास है। 
PunjabKesari
पूर्व सरकारों पर जमकर बोला हमला
पूर्व सरकारों पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि मैं यह तो नहीं कहता कि उन्होंने कोई काम नहीं किया, लेकिन अभी बहुत काम करना बाकी है। हमारी सरकार की मंशा अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति के विकास करने की है। जिसके लिए हम सभी संकल्पित है। उन्होंने कहा कि हम समाजिक समरस्ता के लिए एक बड़ा अभियान हमेशा चलाते रहे हैं। ये लोग दलितों के घर नहीं जाते बल्कि पिकनिक स्पॉट पर जाते हैं। हम लोग समाज के लिए काम करते हैं। इसे राजनीतिक दृष्टि से ना देखा जाएं। 
PunjabKesari
लाभार्थियों को प्रमाण पत्र किए वितरित 
बता दें कि, बिजनौर की नूरपुर विधानसभा सीट से दिवंगत बीजेपी विधायक लोकेंद्र चौहान की सड़क हादसे में हुई मौत के बाद खाली पड़ी सीट पर उपचुनाव होने हैं। उसी के मद्देनजर गांव छजूपुरा में पहुंचे पंचायत राज्यमंत्री भूपेंद्र सिंह ने सबसे पहले जनसभा को संबोधित किया। उसके बाद उन्होंने सरकार की तमाम जन कल्याणकारी योजनाओं उज्जवला योजना, पीएम आवास योजना, सौभाग्य योजना के तहत पात्र लाभार्थियों को प्रमाण पत्र वितरित किए। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!