Etawah News: सहकारी बैंक में 25 करोड़ की धोखाधड़ी में दो महिलाओं समेत 4 गिरफ्तार, आरोपियों में शहर का प्रमुख सर्राफा व्यापारी भी शामिल

Edited By Mamta Yadav,Updated: 22 Sep, 2024 09:18 PM

4 arrested including two women in the fraud of 25 crores in the cooperative bank

उत्तर प्रदेश की इटावा पुलिस ने 25 करोड रुपए के बैंक घोटाले के मामले में दो महिलाओं समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। गिरफ्तार लोगों में जिला सहकारी बैंक के शाखा प्रबंधक अखिलेश चतुर्वेदी और उनके माता-पिता तथा पत्नी शामिल है।

Etawah News: उत्तर प्रदेश की इटावा पुलिस ने 25 करोड रुपए के बैंक घोटाले के मामले में दो महिलाओं समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। गिरफ्तार लोगों में जिला सहकारी बैंक के शाखा प्रबंधक अखिलेश चतुर्वेदी और उनके माता-पिता तथा पत्नी शामिल है।
PunjabKesari
इटावा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार ने रविवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि कोतवाली पुलिस थाने में 16 जुलाई को दर्ज कराए गए 25 करोड़ के बैंक घोटाले के मामले में पुलिस की पड़ताल में यह तथ्य सामने आया कि जिला सहकारी बैंक के निलंबित शाखा प्रबंधक अखिलेश चतुर्वेदी के पिता शैलेंद्र चतुर्वेदी, माता उषा चतुर्वेदी, पत्नी मालती चतुर्वेदी और ज्वेलर्स उज्जवल पोरवाल के खाते में अखिलेश चतुर्वेदी ने बड़ी रकम डाली थी जिसके आधार पर इन चारों की गिरफ्तारी की गई है। पुलिस पड़ताल में यह बात सामने आई है कि जिला सहकारी बैंक के शाखा प्रबंधक अखिलेश चतुर्वेदी की माता, पिता, पत्नी और ज्वेलर के खाते में करोड़ों रुपए ट्रांसफर किए गए हैं, इसके बाद पुलिस ने सभी से सिलसिलेवार ढंग से पूछताछ की है और सभी की गिरफ्तारी की गई है।

अखिलेश चतुर्वेदी समेत 10 बैंक कर्मियों के खिलाफ FIR
कुमार ने बताया कि इटावा जिला सहकारी बैंक में करीब 25 करोड़ के घोटाले के मामले में जिला सहकारी बैंक के उपमहाप्रबंधक उमेश कुमार एवं वरिष्ठ शाखा प्रबन्धक जिला सहकारी बैंक इटावा राजीव त्रिपाठी ने शाखा प्रबंधक अखिलेश चतुर्वेदी समेत 10 बैंक कर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया था जिसकी जांच गहनता से जारी है। 25 करोड़ के घोटाले के आरोप में जिला सहकारी बैंक के निलंबित वरिष्ठ शाखा प्रबंधक अखिलेश चतुर्वेदी, वरिष्ठ शाखा प्रबंधक मुख्यालय राजीव मिश्रा, सुनीता, अतुल प्रताप सिंह, नफीसुल जैदी, उपेंद्र कुमार, रिंकी, शिवांगी शुक्ला, अमित कुमार और रिंकी के खिलाफ धारा 420,467,468,471 ओर 409 के तहत रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

घोटाले की राशि लगभग 50 करोड़ रुपये तक पहुंचने का अनुमान
इस मामले में वरिष्ठ शाखा प्रबंधक अतुल प्रताप सिंह और अकाउंटेंट नफीसुल जैदी को तत्काल प्रभाव से गिरफ्तार कर लिया गया था जबकि 25 जुलाई को मुख्य आरोपी वरिष्ठ शाखा प्रबंधक अखिलेश चतुर्वेदी को राजस्थान के राज पैलेस से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था, जब की अन्य की तलाश में कोतवाली में जुटी हुई है। पुलिस जांच में कुछ और लोगों के संलिप्तता होने की बात भी सामने आई है। पुलिस लगातार उनकी निगरानी कर रही है। अभी तक की जांच में इस घोटाले की राशि लगभग 50 करोड़ रुपये तक पहुंचने का अनुमान लगाया जा रहा है। इस घोटाले में करीब तीन ऐसे लोगों के नाम भी प्रकाश में आ रहे हैं जो जांच के नाम पर मामले को लगभग दो साल तक दबाए रहे थे।

जल्द ही घटना में और बड़ा खुलासा होने का पुलिस का दावा
बैंक का बड़ा घोटाला होने की वजह से इसमें बड़ी संख्या में लोग शामिल होने की आशंका है। लोन के नाम पर इस घोटाले में कई जिलों के लोग शामिल होने के तथ्य सामने आ रहे हैं। मैनपुरी, फिरोजाबाद, आगरा तक पुलिस आरोपियों से जुड़े नेटवर्क को तलाश रही है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही घटना में और बड़ा खुलासा हो सकता है। उन पर भी पुलिस कार्रवाई करने की तैयारी में है। बैंक में घोटाले का यह मामला साल 2018 से साल 2023 तक का है। 2023 के दिसम्बर माह में आई शिकायत पर पहले प्राथमिक जांच कराई गई थी। इसमें मामला सही पाए जाने पर दो कर्मचारियों वरिष्ठ शाखा प्रबंधक अखिलेश चतुर्वेदी और कैशियर नफीसुल जैदी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया था। इसके बाद जांच कमेटी बनाकर पूरे प्रकरण की शुरुआत से जांच कराई गई। अन्य कर्मचारियों को भी निलंबित कर दिया गया है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!