प्रतापगढ़ हत्याकांड का खुलासा, पहले प्रेमी की हत्या कर लाश के किए 4 टुकड़े.... फिर सहेली के घर के आंगन में दफनाया

Edited By Anil Kapoor,Updated: 21 Jul, 2024 06:04 PM

pratapgarh news a woman along with her husband killed her lover

Pratapgarh News: उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में हुई एक युवक की हत्या मामले का खुलासा पुलिस ने कर दिया है और हत्या के आरोप में मृतक की प्रेमिका और उसके पति सहित 4 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी दुर्गेश कुमार सिंह ने...

Pratapgarh News: उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में हुई एक युवक की हत्या मामले का खुलासा पुलिस ने कर दिया है और हत्या के आरोप में मृतक की प्रेमिका और उसके पति सहित 4 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी दुर्गेश कुमार सिंह ने पत्रकारों को इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि अवैध प्रेम संबधों के चलते महिला ने पति के साथ मिलकर गुरुग्राम निवासी प्रेमी युवक की प्रतापगढ़ में धारदार हथियारों से हत्या कर दी थी। 16 जून को हुई हत्या की वारदात में महिला की सहेली और उसका पति भी शामिल था। युवक की हत्या करने के बाद चारों अभियुक्तों ने मिलकर युवक के शव के 4 टुकड़े किए और फिर पड़ोस में स्थित सहेली के घर के आंगन में गड्ढा खोदकर दफन कर दिया। युवक की गुमशुदगी के बाद जब पुलिस ने जांच करके हत्याकांड का खुलासा किया तो आरोपी महिला की निशानदेही पर युवक के शव को गुरुग्राम हरियाणा के थाना सदर और प्रतापगढ़ जनपद के थाना फतनपुर पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में सहेली के घर से बरामद किया गया है। पुलिस ने आरोपी महिला और उसके पति को गिरफ्तार कर लिया है। सहेली और उसके पति की तलाश में दबिश दी जा रही है।

पुलिस ने किया प्रतापगढ़ हत्याकांड का खुलासा
मिली जानकारी के मुताबिक, 19 जुलाई की शाम हरियाण के थाना सदर गुरुग्राम से एएसआई राकेश, एएसआई सोनिका व अन्य पुलिसकर्मियों के साथ एक महिला नाम पुष्पा गौतम (35) पत्नी विनोद गौतम निवासीग्राम सुवंसा थाना फतनपुर, जनपद प्रतापगढ़ के साथ थाना फतनपुर पर आए । पुलिसकर्मियों द्वारा साथ लाई गई महिला पुष्पा के संबंध में बताया गया कि इस महिला ने अपनी सहेली पूनम व उसके पति चिंतामणि निवासी सुवंसा थाना फतनपुर, प्रतापगढ़ के साथ मिलकर शिवनाथ पुत्र सेवक शाह नि0 मनियारी थाना सुप्पी जनपद सीतामढ़ी बिहार की हत्या को अंजाम दिया। शिवनाथ ओवन कम्पनी सेक्टर- 33 गुड़गांव में नौकरी करता था। चारों आरोपियों ने शिवनाथ की हत्या करके शव को पूनम के घर के आंगन में गाड़ रखा है, जिसे चलकर खुदवाकर निकाल कर देखना जरूरी है । इस सूचना पर थाना सदर गुरूग्राम हरियाणा की समस्त फोर्स के साथ चौकी प्रभारी सुवंसा मय हमराह फोर्स को पुष्पा उपरोक्त महिला के साथ घटनास्थल पर गये ।

पति के साथ मिलकर महिला ने की प्रेमी की हत्या
जब टीम पूनम के घर पहुंची तो मकान पर पूनम व उसका पति चिंतामणि नहीं मिले, तो पुष्पा ने स्वयं आंगन में जाकर वह स्थान दिखाया जहां पर पूनम, पुष्पा व चिंतामणि तीनों ने मिलकर शिवनाथ की हत्या कर शव को गाड़ दिया था। प्रकरण के संबंध में उच्चाधिकारीगण को तुरंत सूचना देकर अवगत कराया गया तथा थाना सदर गुरूग्राम हरियाणा के एएसआई राकेश कुमार एक प्रार्थना पत्र लेकर वास्ते आवश्यक कार्रवाई के लिए कार्यालय जिलाधिकारी प्रतापगढ़ गये, घटनास्थल पर फोर्स तैनात किया गया । मृतक के सभी परिजनों को सूचित किया गया । मामले की जांच से पता चला कि मृतक शिवनाथ साह पुत्र सेवक शाह नि0 मनियारी थाना सुप्पी जनपद सीतामढ़ी बिहार का ओवन कम्पनी सेक्टर- 33 गुड़गांव में नौकरी करता था, वहीं पर पुष्पा गौतम पत्नी विनोद कुमार गौतम निवासीग्राम सुवंसा थाना फतनपुर जनपद प्रतापगढ़ काम करती थी, दोनो में प्रेम-प्रसंग थे । पुष्पा का पति विनोद वहीं पर सब्जी बेचता था ।

प्रेमिका ने इस वजह से रची थी प्रेमी की हत्या की साजिश
बताया जा रहा है कि 8 जून को पुष्पा अपने पति विनोद के साथ अपने गांव आ गई थी फिर 16 जून को शिवनाथ शाह सुवंसा जनपद प्रतापगढ़ आ गया था जहां पर पुष्पा ने अपने पति विनोद गौतम व अपनी सहेली पूनम पत्नी चिन्तामणि व चिन्तामणि पुत्र हीरालाल निवासीगण सुवंसा के साथ मिलकर शिवनाथ को मारकर पूनम के मकान के आंगन में गड्ढा खोदकर शव को दबा दिया था। पुष्पा की निशानदेही पर 20 जुलाई को गुड़गांव पुलिस के साथ एसडीएम रानीगंज प्रतापगढ़ की मौजूदगी में मृतक शिवनाथ उपरोक्त के शव को बरामद किया गया है तथा थाना फतनपुर पर मृतक के बेटे जितेन्द्र की तहरीर पर पुष्पा आदि 04 नफर (पुष्पा पत्नी विनोद गौतम, विनोद गौतम पुत्र रामबहादुर गौतम, पूनम पत्नी चिन्तामणि व चिन्तामणि पुत्र हीरालाल) निवासीगण सुंवंसा थाना फतनपुर, जनपद प्रतापगढ़ पंजीकृत किया गया है । पुष्पा गौतम व उसके पति विनोद गौतम को आलाकत्ल 01 बांका, 01 कुल्हाडी व 01 तसला के साथ गिरफ्तार किया गया है, नियमानुसार अग्रिम कानूनी कारर्वाई की है। फरार आरोपी पूनम व उसके पति चिंतामणि की गिरफ्तारी शीघ्र ही सुनिश्चित की जायेगी ,उन्होंने बताया है कि पुष्पा गौतम प्रेमी युवक से अपना पीछा छुड़ाना चाहती थी और इसी कारण उसकी हत्या की साजिश रची गयी। 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!