आज 11 बजे सरेंडर करेंगे आशीष मिश्रा! नहीं पेश हुए तो पुलिस करेगी फरार घोषित...चस्पा दूसरा नोटिस

Edited By Tamanna Bhardwaj, Updated: 09 Oct, 2021 10:44 AM

ashish mishra will surrender today at 11 am if not present

लखीमपुर हिंसा मामले में सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई की गई। सुप्रीम कोर्ट के जज हरीश साल्वे ने लखीमपुर खीरी मामले पर सख्त टिप्पणी की है। कोर्ट ने साफ किया कि कोर्ट राज्य सरकार की कार्रवाई से खुश नहीं हैं। कल 11 बजे आरोपी आशीष मिश्रा पेश नहीं हु...

लखनऊ: लखीमपुर हिंसा मामले में सुप्रीम कोर्ट में शुक्रवार को सुनवाई की गई। वहीं आज पुलिस ने आशीष मिश्रा के घर पर दूसरा नोटिस लगा दिया है। जिसमें लिखा गया है कि आज 11 बजे तक आशीष मिश्रा पेश नहीं हुए तो उन्हें फरार घोषित किया जाएगा। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने लखीमपुर खीरी मामले पर सख्त टिप्पणी की है। कोर्ट ने साफ किया कि कोर्ट राज्य सरकार की कार्रवाई से खुश नहीं हैं। वहीं यूपी सरकार का पक्ष रख रहे वकील के जज हरीश साल्वे ने कहा कि कल 11 बजे आरोपी आशीष मिश्रा पेश नहीं हुए तो कानून अपना काम करेगा। कोर्ट ने कहा कि यूपी सरकार नाकारा अफसरों को जांच से हटा दे। कोर्ट ने नोटिस पाने वाले पेश न हुए तो यूपी सरकार सख्त कदम उठाएगी।
PunjabKesari
वहीं इसको लेकर कोर्ट ने आशीष के घर पर दूसरा नोटिस चस्पा किया है। 

कोर्ट ने कहा कि क्या आरोपी आम आदमी होता तो उसे इतनी छूट मिलती। SIT में सिर्फ स्थानीय अधिकारियों को रखा गया है। यह मामला ऐसा जिसे CBI को सौंपना भी सही नहीं रहेगा। हमें कोई और तरीका देखना होगा। डीजीपी सबूतों को सुरक्षित रखें।" इस मामले की अगली सुनवाई 20 अक्टूबर को की जाएगी।
PunjabKesari
लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) में हुई हिंसा के मुख्य आरोपी आशिष मिश्रा को पकड़ने के लिए पुलिस जगह-जगह दबिश दे रही है। मामले के तूल पकड़ने के साथ ही आशीष मिश्रा (Ashish Mishra) फरार हो गया है, जिसके चलते पुलिस ने उसकी तलाश शुरू कर दी है। आशीष मिश्र को बयान दर्ज कराने के लिए क्राइम ब्रांच ने शुक्रवार सुबह 10 बजे पुलिस लाइन में तलब किया था, लेक‍िन वह पुल‍िस के समक्ष पेश नहीं हुआ।

लखीमपुर मामले में DGP ने 9 सदस्यों वाली पर्यवेक्षण समिति बनाई है, DIG उपेंद्र अग्रवाल हैं समिति के अध्यक्ष बनाए गए हैं। वहीं शुक्रवार सुबह ठीक 10 बजे DIG उपेंद्र सहित बड़े अधिकारी लखीमपुर खीरी पुलिस लाइन में क्राइम ब्रांच के ऑफिस पहुंच गए, लेकिन 10 बजने के बाद भी आशीष मिश्रा क्राइम ब्रांच दफ्तर नहीं पहुंचा है। 
PunjabKesari
मामले की जांच कर रही लखीमपुर क्राइम ब्रांच की टीम ने मामले में नामजद केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा टेनी के पुत्र आशीष मिश्रा को शुक्रवार को तलब किया।गुुरुवार को आशीष मिश्रा के घर पर नोटिस भी चस्पा की गई है, लेकिन अभी तक लखीमपुर कांड का मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा क्राइम ब्रांच नहीं पहुंचा है। 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!