योगी के मुस्लिम मंत्री का मैरेज रजिस्ट्रेशन कैंसल, जानें क्या है वजह

  • योगी के मुस्लिम मंत्री का मैरेज रजिस्ट्रेशन कैंसल, जानें क्या है वजह
You Are Here
योगी के मुस्लिम मंत्री का मैरेज रजिस्ट्रेशन कैंसल, जानें क्या है वजहयोगी के मुस्लिम मंत्री का मैरेज रजिस्ट्रेशन कैंसल, जानें क्या है वजहयोगी के मुस्लिम मंत्री का मैरेज रजिस्ट्रेशन कैंसल, जानें क्या है वजह

लखनऊः प्रदेश की योगी सरकार में अल्पसंख्यक कल्याण एवं वक़्फ़ राज्यमंत्री मोहसिन रजा का विवाह पंजीकरण बुधवार को लैप्स कर दिया गया। जबकि मोहसिन ने विशेष विवाह अधिनियम के मुताबिक पंजीकरण कराया था।

उल्लेखनीय है कि योगी सरकार ने अगस्त में सभी धर्मों के लिए अनिवार्य रूप से विवाह पंजीकरण का फैसला किया था। जिसमें विवाहित जोड़ों को सरकारी सुविधा का लाभ लेने के लिए मैरिज रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट अनिवार्य किया गया था।

सरकार के फैसले के बाद मोहसिन रजा ने विशेष विवाह अधिनियम के मुताबिक पंजीकरण कराया था। पंजीकरण के 90 दिनों के भीतर सर्टिफिकेट पति-पत्नी को ले जाना होता है। हालांकि मंत्री नहीं पहुंचे, जिसकी वजह से पंजीकरण लैप्स कर दिया गया।

इस मामले में एडीएम टीजी अनिल कुमार का कहना है कि मंत्री को सर्टिफिकेट के लिए दोबारा आवेदन करना होगा। हालांकि यह पंजीकरण कैंसिल करने जैसा नहीं है। पंजीकरण के दौरान कागजी प्रक्रिया में कोई कमी नहीं थी।

वहीं इस बारे में मंत्री से पूछे जाने पर उन्होंने कहा, 'मुझे पंजीकरण रद्द किए जाने की जानकारी नहीं है। यह जरूर है कि चुनावी व्यस्तता के कारण मैं प्रमाणपत्र लेने नहीं जा सका।' 


 



UP LATEST NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-
यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!