गांवों तक इंटरनेट के विस्तार से तेज होगी विकास की रफ्तार: मनोज सिन्हा

Edited By ,Updated: 08 Oct, 2016 07:37 PM

the expansion of the internet will accelerate the pace of rural development manoj sinha

केंद्रीय संचार राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) मनोज सिन्हा ने आज कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मेक इन इंडिया एवं 'डिजिटल इंडिया' जैसे कार्यक्रमों से देश के विकास को रफ्तार मिलेगी। इसके लिए गांवों तक इंटरनेट का बेहतरीन जाल बिछाया जा रहा है।

वाराणसी: केंद्रीय संचार राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) मनोज सिन्हा ने आज कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'मेक इन इंडिया' एवं 'डिजिटल इंडिया' जैसे कार्यक्रमों से देश के विकास को रफ्तार मिलेगी। इसके लिए गांवों तक इंटरनेट का बेहतरीन जाल बिछाया जा रहा है। 

नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के सेवापुरी ब्लॉक एवं ग्राम पंचायतों को भारत नेट के ऑप्टिकल फाइबर पर हॉट स्पॉट सेवा से जोडऩे के कार्य का लोकापर्ण करते करते हुए कहा कि इससे देश के सकल घरेलू उत्पाद में निश्चित तौर पर वृद्धि होगी। यही वजह है कि उनका मंत्रालय गांवों तक इंटरनेट का जाल बिछाने का कार्य प्राथमिकता से कर रही है, जिसमें अब उल्लेखनीय सफलता मिल रही है। 

उन्होंने कहा कि इंटरनेट की बेहतर सेवा शुरू होने से गांव के किसानों को उन्नत खेती करने के उपायों की जानकारी मिलने के साथ-साथ कृषि उपज बेचने के लिए देश की प्रमुख मंडियों में खरीद-बिक्री की ताजा स्थिति का पता चलेगा। इस वजह से उन्हें अपनी उपज की अच्छी कीमत मिलेगी।  

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!