'ज्यादा से ज्यादा वोट दें...', आकाश आनंद बोले- आपका एक वोट भ्रष्टाचार, महंगाई और बेरोजगारी पर प्रहार होगा

Edited By Harman Kaur,Updated: 26 Apr, 2024 09:36 AM

akash anand s appeal to voters

बहुजन समाज पार्टी के कोऑर्डिनेटर आकाश आनंद ने प्रदेशवासियों से ज्यादा से ज्यादा वोट करने की अपील की है....

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की 8 लोकसभा सीटों पर दूसरे चरण के तहत आज यानी शुक्रवार को मतदान शुरू हो गया है। इसी को लेकर बहुजन समाज पार्टी के कोऑर्डिनेटर आकाश आनंद ने प्रदेशवासियों से ज्यादा से ज्यादा वोट करने की अपील की है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफोर्म एक्स पर लिखा कि "आज दूसरे चरण के लोकसभा चुनाव के मतदान में ज़्यादा से ज़्यादा संख्या में वोट देने घर से निकलें। आपका एक वोट भ्रष्टाचार, महंगाई और बेरोजगारी पर प्रहार होगा। जय भीम, जय भारत।"

बता दें कि  आज उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए आज दूसरे चरण का मतदान सुबह 7 बजे से शुरू से हो गया है। इस चरण में पश्चिमी यूपी के अमरोहा, मेरठ, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा लोकसभा सीट पर वोटिंग किया जा रहा है। इस चरण में कुल 91 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं, जिसमें 10 महिला प्रत्याशी हैं। आठ लोकसभा क्षेत्रों में कुल 1,67,77,198 मतदाता है, जिसमें 90,26,051 पुरुष, 77,50,356 महिला व 791 थर्ड जेंडर हैं।

वहीं, प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा ने बताया कि चुनाव के दूसरे चरण में 8 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमरोहा,गाजियाबाद, मेरठ ,बागपत,अलीगढ़, मथुरा,बुलंदशहर और गौतमबुद्धनगर के अन्तर्गत 40 विधानसभा आती है, जो कि अमरोहा, हापुड़, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, बुलन्दशहर, अलीगढ़ एवं मथुरा जिलों में स्थित है। वहां मतदान सुबह 7 बजे शुरु होकर शाम 6 बजे तक चलेगा।

निर्वाचन विभाग ने मतदान की सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। मतदान दल भी अपने-अपने बूथों पर पहुंच रहे हैं। बहुत से मतदाता ऐसे भी हैं, जिनके नाम तो मतदाता सूची में है, लेकिन उनके पास वोटर आईडी कार्ड (मतदाता पहचान पत्र) नहीं है। ऐसे मतदाता भी निर्धारित मतदान केंद्र पर अपने मत का प्रयोग कर सकते हैं। बस उन्हें अपने साथ निर्वाचन विभाग की ओर से अधिकृत पहचान पत्र दिखाना होगा।

ये भी पढ़ें.....
- Second Phase Elections In UP LIVE: यूपी में दूसरे चरण की आठ सीटों पर मतदान जारी, गौतमबुद्धनगर में 100 साल की बुजुर्ग महिला ने किया मतदान

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!