पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलताः लाखों के सामान के साथ 5 एटीएम हैकर्स गिरफ्तार

  • पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलताः लाखों के सामान के साथ 5 एटीएम हैकर्स गिरफ्तार
You Are Here
पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलताः लाखों के सामान के साथ 5 एटीएम हैकर्स गिरफ्तारपुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलताः लाखों के सामान के साथ 5 एटीएम हैकर्स गिरफ्तारपुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलताः लाखों के सामान के साथ 5 एटीएम हैकर्स गिरफ्तार

संतकबीरनगरः देश के कोने कोने में आम जनता को बैंक का कर्मचारी बनकर उनके एटीयम का पिन नंबर जानकर फ्राड करने वालो का पुलिस ने भंडा फोड़ किया है। संतकबीरनगर पुलिस ने 11 लाख रूपए के ऑन लाइन शॉपिंग करने की फिराक में लगे 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

एेसे हुआ खुलासा
बता दें कि काफी दिनों से मिल रही एटीम हैकर्स की शिकायत ने जहां पुलिस की नाक में दम कर रखा था और इन हैंकरो को गिरफ्तार करना पुलिस के लिए किसी चुनौती बनी हुई थी। ऐसे में एक गिरोह का संत कबीर नगर जिले की कोतवाली पुलिस और स्वाट टीम की मदद से एक बड़ा खुलासा हुआ है। पकड़े गए आरोपी उत्तर प्रदेश से लेकर दिल्ली गुजरात तक हरियाणा प्रान्त तक धोखा धडी का कार्य करके लोगों के खातो से पैसा निकालकर आन लाइन खरीद करके अपने शौक को पूरा करना इनका मुख्य उद्देश्य था।

आरोपियों के पास से लाखों का सामान बरामद
गिरफ्तार आरोपियों के पास से 6 लैपटॉप, 76 डिब्बे प्रोटीन पावडर, 9 रिकॉर्डर चश्मा, 2 एटीएम कार्ड क्लोन मशीन, 26 ब्लेंक एटीएम कार्ड, 12 हाई टेक्नॉलजी वाले मोबाइल, ड्रोन कैमरा, बाइक रेसिंग किट, स्मार्ट बैलेंस व्हील और ऑनलाइन खरीद से प्राप्त गोल्ड कुआइन बेचकर नगद 25 हजार रुपए के अलावा अन्य सामान भी बरामद किया गया। जिसकी की कुल कीमत 11 लाख रुपए बताई जा रही है।

महंगे शौंक पूरा करने के लिए करते थे अपराध
पुलिस अधीक्षक हेमराज मीना ने बताया कि पकड़े गए युवक अपने महंगे शौक पूरा करने के लिए ये अपराध करते थे। जिनकी उम्र 18 से 25 वर्ष के बीच है जो कंप्यूटर के बारे में काफी अच्छी जानकारी रखते है। इस गिरोह में सन्नी नेहरा को दिल्ली पुलिस ने पहले भी आईटी एक्ट के तहत जेल भेज चुकी है।

UP CRIME NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You