अब केसरिया रंग में रंगी दिखेंगी यूपी की बसें, इंतजार बस हरी झंडी का

Edited By Punjab Kesari,Updated: 28 Aug, 2017 11:13 AM

now buses of up will look colorful just waiting for green flag

पूर्व अखिलेश सरकार के दौर में लोहिया बसों ने खासी चर्चा बटोरी, लेकिन अब इसी कड़ी में योगी सरकार भी बहुत जल्द दीन दयाल उपाध्याय बसों की शुरुआत करने जा रही है....

लखनऊः पूर्व अखिलेश सरकार के दौर में लोहिया बसों ने खासी चर्चा बटोरी, लेकिन अब इसी कड़ी में योगी सरकार भी बहुत जल्द दीन दयाल उपाध्याय बसों की शुरुआत करने जा रही है। इन बसों का रंग अगले हिस्से में केसरिया होगा जबकि पिछले हिस्से में सामान्य होगा।

पहले से बड़ी होंगी बसें, आरामदायक होंगी सीटें
विभागीय सूत्रों के मुताबिक पहले चरण में 50 बसें यूपी के अलग-अलग क्षेत्रों को प्रदान की जाएंगी। इन बसों का आकार वर्तमान समय में चल रही बसों से कुछ बड़ा बताया जा रहा है। बस में बैठने की व्यवस्था भी पहले की तुलना में आरामदायक होने का दावा किया गया है।

50 बसें बन कर तैयार, हरी झंडी की है देरी
बताया जा रहा है कि कानपुर के सेंट्रल वर्कशॉप में ये बसें फिलहाल खड़ी हैं और हरी झंडी के इन्तजार में हैं। इस बारे में विभागीय अफसरों के बीच चर्चा चल रही है और आने वाले दिनों में कार्यक्रम तय कर इन बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जाएगा।

लोहिया बसें भी चलेंगी साथ-साथ
लोहिया बसों से इनकी तुलना के सवाल पर रोडवेज के एक अफसर ने बताया कि लोहिया बसें पहले की तरह चलती रहेंगी। लोहिया बसों से इनकी तुलना को अधिकारी उचित नहीं मानते। अधिकारी कहते हैं कि लोहिया बसें ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को सस्ता सफर कराने के लिए शुरू हुई थी। इन नई बसों के आ जाने से बहुत सारे रोडवेज यात्रियों को जर्जर बसों के सफर से मुक्ति मिल जाएगी।

फिलहाल विभागीय अफसर इस बारे में औपचारिक रूप से कुछ भी बताने से इंकार करते हुए कहते हैं कि बहुत जल्द ये बसें यूपी रोडवेज के बेड़े में शामिल हो जाएंगी।

UP HINDI NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-


  

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!