फर्जी बाबाओं की लिस्ट जारी करने पर अखाड़ा परिषद अध्‍यक्ष को मिला नोटिस

  • फर्जी बाबाओं की लिस्ट जारी करने पर अखाड़ा परिषद अध्‍यक्ष को मिला नोटिस
You Are Here
फर्जी बाबाओं की लिस्ट जारी करने पर अखाड़ा परिषद अध्‍यक्ष को मिला नोटिसफर्जी बाबाओं की लिस्ट जारी करने पर अखाड़ा परिषद अध्‍यक्ष को मिला नोटिसफर्जी बाबाओं की लिस्ट जारी करने पर अखाड़ा परिषद अध्‍यक्ष को मिला नोटिस

लखनऊ: अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरी को फर्जी बाबाओं की लिस्ट जारी करने पर कानूनी नोटिस भेज दिया गया है। अखाड़ा परिषद ने रविवार को देश के 14 फर्जी बाबाओं की लिस्ट जारी की थी। इस बैठक में 13 अखाड़ों के 2-2 पदाधिकारी मौजूद थे। इस लिस्ट में पहला नाम आसाराम बापू का था।

जानकारी के अनुसार परिषद की ओर से फर्जी घोषित किए गए बाबाओं के कुंभ में आने पर रोक लग सकती है। इससे पहले 2015 के नासिक कुंभ में राधे मां को रोका गया था। वहीं, मंगलवार यानि आज अखाड़ा परिषद यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ से मिलकर उन्‍हें फर्जी बाबाओं की लिस्‍ट सौपेंगी।

अखाड़ा परिषद देश में साधु-संतों की सबसे बड़ी संस्‍था है। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद में देश के सभी 13 अखाड़े शामिल हैं, जिसमें लाखों की संख्या में साधु-संत हैं। गौरतलब है कि फर्जी बाबाओं की सूची परिषद के अद्धयक्ष ने जारी की थी। अध्यक्ष नरेंद्र गिरी को आसाराम के कथित समर्थकों ने उन्हें जान से मारने की धमकी भी दी थी, जिसके लिए उन्होंने एफआईआर भी दर्ज करवाई थी।



UP LATEST NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-
यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!