Subscribe Now!

यूपी के इस गांव की बेटियों से कोई नहीं कराना चाहता शादी, वजह कर देगी हैरान

  • यूपी के इस गांव की बेटियों से कोई नहीं कराना चाहता शादी, वजह कर देगी हैरान
You Are Here
यूपी के इस गांव की बेटियों से कोई नहीं कराना चाहता शादी, वजह कर देगी हैरानयूपी के इस गांव की बेटियों से कोई नहीं कराना चाहता शादी, वजह कर देगी हैरानयूपी के इस गांव की बेटियों से कोई नहीं कराना चाहता शादी, वजह कर देगी हैरान

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के गांव बांगरमऊ से HIV संक्रमण का मामला सामने आने के बाद वहां के कई लोग पलायन करने को मजबूर हो गए हैं। इतना ही नहीं इस खबर के फैलते ही आस-पास के गांव वाले यहां की लड़कियों से अपने बेटों की शादी नहीं करना चाहते हैं और रिश्तेदारों का व्यवहार भी बदलने लगा है, जिसके चलते भी लोगों को काफी दिक्कत हो रही है।

इस मामले पर गांव के एक निवासी ने बताया कि हरदोई जिले में उनकी बड़ी बहन की शादी तय हुई थी, जिससे सभी लोग खुश थे और शादी की तैयारी में लगे हुए थे, लेकिन जैसे ही ये मामला सामने आया वो लोग अब शादी नहीं करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि मेरे परिवार में किसी को भी एचआईवी नहीं फिर भी ससुरालवाले शादी नहीं करना चाहते हैं। ऐसे में हमारे पास एक ही विकल्प बचा है कि गांव छोड़ दे अगर ऐसा नहीं किया तो मेरी बहनों के साथ मेरी बच्चियों की शादी में भी दिक्कत आएगी।

बता दें कि इस गांव में रहने वाले 28 वर्षीय रवि (यह बदला हुआ नाम है) कहते है कि एचआईवी से संक्रमित होने के बाद उनकी जिंदगी खराब हो गई है। उनके दुकान से कोई समान नहीं लेता है और दोस्त यह कहते हैं कि मुझे गांव छोड़कर चले जाना चाहिए। ऐसा करना मेरे परिवार वालों के लिए बेहतर होगा, क्योंकि मेरे घर में 2 बहनें और मेरी मां है।

ऐसे और भी मामले सामने आए है जिसमें से एक मामला है 45 वर्षीय शिवम (यह भी बदला हुआ नाम है) का है, वो और उनकी मां दोनों लोग एचआईवी से संक्रमित है। इसे जानने के बाद लोग उनका बहिष्कार कर रहे हैं और ऑफिस में भी सभी लोग नजरअंदाज करते हैं। उनका कहना है कि ऐसे में उन्हें लग रहा है कि मां के साथ कहीं दूर चला जाऊं।



UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन