नाम बदलकर रह रहा था लखनऊ एनकाउंटर का मास्टर माइंड, करता था हथियारों की सप्लाई

Edited By ,Updated: 10 Mar, 2017 08:33 AM

name changed to lucknow encounter mind arrested

लखनऊ में हुई मुठभेड़ से संबंधित 2 फरार संदिग्ध आतंकियों को कानपुर से गिरफ्तार कर लिया गया।

लखनऊ/कानपुर:लखनऊ में हुई मुठभेड़ से संबंधित 2 फरार संदिग्ध आतंकियों को कानपुर से गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार संदिग्ध आतंकियों का नाम गौस मोहम्मद और अजहर है। उत्तर प्रदेश पुलिस के ए.डी.जी. (लॉ एंड ऑर्डर) दलजीत चौधरी ने बताया कि खुफिया सूचना के बाद दोनों फरार आतंकियों को कानपुर से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस को इन दोनों की ही लखनऊ मुठभेड़ मामले में तलाश थी। बता दें कि इससे पहले, अजहर कानपुर में पुलिस को चकमा देकर भाग निकला था।

गौरतलब है कि राजधानी लखनऊ के ठाकुरगंज इलाके में आतंकी सैफुल्लाह मुठभेड़ में मारा गया था। आतंकी के पास से मिले सामान से इस बात की तसदीक होती है कि अगर इस आतंकी का मंसूबा कामयाब हो जाता तो भारी तबाही मच सकती थी।  
एयरफोर्स में भी काम कर चुका है गौस मोहम्मद :यू.पी. ए.टी.एस. के मुताबिक आतंकी खुरसान मॉड्यूल का मास्टरमाइंड गौस मोहम्मद है, जो एयरफोर्स में भी काम कर चुका है। उसने अपना नाम करण खत्री रखा है। आतंकी सैफुल्लाह के एनकाऊंटर के वक्त गौस मोहम्मद वहां मौजूद था। उस पर हथियार पहुंचाने और सभी आतंकियों को बरगलाने का आरोप है।

सैटेलाइट फोन से ट्रेस हुई थी लोकेशन
एनकाऊंटर से पहले आतंकियों द्वारा सैटेलाइट फोन और फर्जी एक्सचेंज के जरिए फीड भेजने के दौरान नैटवर्क फेल होने की वजह से लोकेशन ट्रेस हो गई थी। इसकी सूचना मध्य प्रदेश और यू.पी. पुलिस को मिली।

आतंकी के पिता बोले-व्हाट्सएप पर लगे बैन
लखनऊ में उत्तर प्रदेश ए.टी.एस. के साथ मुठभेड़ में ढेर हुए संदिग्ध आतंकी सैफुल्लाह के पिता मोहम्मद सरताज का कहना है कि आतंकवाद का कोई मजहब नहीं होता। एक टी.वी. चैनल से बातचीत करते हुए सरताज ने कहा कि बीते अढ़ाई-तीन महीनों में सैफुल्लाह का ब्रेन वॉश हुआ। उन्होंने कहा कि वह घर से सारा सामान लेकर चला गया था और कह गया था कि अब कभी वापस नहीं लौटेगा। सैफुल्लाह के पिता ने कहा कि मोबाइल और व्हाट्सएप से लोग बिगड़ जाते हैं इसलिए उन्होंने कहा कि इस पर प्रतिबंध लगना चाहिए। मोहम्मद सरताज ने कहा कि गिरफ्तार किए गए अन्य युवक दानिश इमरान और फैसल हमारे परिवार के ही हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!