राष्ट्रीय पुरस्कार मिलने के बाद आगरा पहुंची नाजिया, नगरवासियों ने किया ढोल नगाड़ों से स्वागत

Edited By Punjab Kesari,Updated: 27 Jan, 2018 07:28 PM

najia reached agra after getting national award  residents welcomed dhol nagad

ताजनगरी की बहादुर बेटी नाजिया अब राष्ट्रीय पुरस्कार मिलने के बाद पूरे देश में अपने नाम का डंका बजाया है। आज नाजिया पुरस्कार मिलने के बाद आगरा पहुंची तो उसके स्वागत के लिए शहर उमड़ पड़ा। ढोल-नगाड़ों के साथ जमकर ...

आगराः ताजनगरी की बहादुर बेटी नाजिया अब राष्ट्रीय पुरस्कार मिलने के बाद पूरे देश में अपने नाम का डंका बजाया है। आज नाजिया पुरस्कार मिलने के बाद आगरा पहुंची तो उसके स्वागत के लिए शहर उमड़ पड़ा। ढोल-नगाड़ों के साथ जमकर स्वागत किया गया। यही नहीं मुस्लिम समाज ने तो उसे मिठाइयों से तौलकर जमकर खुशियां मनाई।
PunjabKesari
आगरा के सदर भट्टी की रहने वाली नाजिया पहले 2016 तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव में रानी लक्ष्मीबाई वीरता अवार्ड मिला था। अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार के भारत अवार्ड से नाज़िया को नवाजा है। आगरा की इस बहादुर बेटी का स्वागत और सम्मान करने के लिए आज पूरा शहर इकठ्ठा हो गया ।
PunjabKesari
नाजिया जब रेलवे स्टेशन से उतरी तो उसके स्वागत के लिए हजारों लोग इकट्ठे थे। ढोल-नगाड़ों के साथ जमकर उसका स्वागत हुआ और फिर उसके घर के सामने ही मुस्लिम समाज ने मिठाइयों से तौलकर जमकर खुशियां मनाई। नाजिया अपने स्वागत और पुरस्कार पाकर गर्व महसूस कर रही है और वह अब देश की सेवा के एक IAS अधिकारी बनकर करना चाहती हैं।
PunjabKesari

नाज़िया ने इस बार दिल्ली के राजपथ पर हुई गणतंत्र दिवस की परेड में भी शामिल हुई थी। सदर भट्टी की रहने वाली नाजिया आज पूरे देश में लड़कियों में एक ऐसा चेहरा बन गई है। जिसकी बहादुरी को सुनकर छात्राएं उसे रोल मॉडल बनाना चाहती हैं। 
PunjabKesari
आपको बता दें कि 2015 में एक 6 साल की बच्ची को अपहरण से बचाने के लिए नाजिया चर्चित हुई थी। अब इस बार केंद्र की मोदी सरकार ने उसे राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार से सम्मानित किया है। प्रदेश की एकलौती युवती है नाजिया जिसे राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। यह जिले ही नहीं प्रदेश का भी गौरव बन चुकी है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!