मेरठः लाखों के नकली नोटों के साथ 3 गिरफ्तार

  • मेरठः लाखों के नकली नोटों के साथ 3 गिरफ्तार
You Are Here
मेरठः लाखों के नकली नोटों के साथ 3 गिरफ्तारमेरठः लाखों के नकली नोटों के साथ 3 गिरफ्तारमेरठः लाखों के नकली नोटों के साथ 3 गिरफ्तार

मेरठः मेरठ में 2 हजार के नकली नोटो के साथ पुलिस ने 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। बता दें कि 8 नवम्बर 2016 को रात 8 बजे जब नोटबंदी की गई थी तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसके फायदे गिनाए थे। नकली नोटों पर लगाम लगना भी उन बातों में से एक था, लेकिन मेरठ पुलिस द्वारा पकड़े लोगों से लाखों रुपयों का मिलना बताने के लिए काफी है कि वो महज एक कागजी बात थी।

जुएं में प्रयोग के लिए लाए थे नकली नोट
दरअसल मेरठ पुलिस को बीती रात उस समय बड़ी सफलता हाथ लगी जब रोहटा क्षेत्र में गंग नहर पर पुलिस ने चैकिंग के दौरान गाड़ी की डिग्गी से13 लाख 76 हजार रूपए के नकली नोट बरामद किए। इन नोटों के साथ पुलिस ने 3 लोगों को गिरफ्तार भी किया है। वही अभियुक्तों ने पूछताछ में बताया कि रोहटा रोड स्थित उनका साथी राजू प्रोपटी का काम करता है और वो जुआ खेलता है। जुएं में धोखाधड़ी करने के लिए उसने यह रूपए मंगवाए थे।

2 हजार के थे सभी नोट  
पुलिस के मुताबिक अभियुक्तों ने जिस कार का इस्तेमाल किया था। वो एक ट्रेवल एजेंसी की है। जिसे मेरठ के लिए यह कहकर बुक किया था कि उन्हें जमीनी सौदा करना है। फिलहाल पुलिस प्रोपटी डीलर राजू की तलाश की में है। बरामद सभी नोट 2-2 हजार के थे।

UP NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें- 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!