गैस की कालाबाजारी का खुलासा, जब्त किए गए सैंकड़ों सिलेंडर

  • गैस की कालाबाजारी का खुलासा, जब्त किए गए सैंकड़ों सिलेंडर
You Are Here
गैस की कालाबाजारी का खुलासा, जब्त किए गए सैंकड़ों सिलेंडरगैस की कालाबाजारी का खुलासा, जब्त किए गए सैंकड़ों सिलेंडरगैस की कालाबाजारी का खुलासा, जब्त किए गए सैंकड़ों सिलेंडर

नोएडा: जिला प्रशासन ने पुलिस के साथ मिलकर मुखबिर की सूचना पर सूरजपुर के पास मलकपुर गांव में छापेमारी की कार्रवाई में कुकिंग गैस सिलेंडरों की बड़े स्तर पर कालाबारी का खुलासा किया। कार्रवाई के दौरान पुलिस अधिकारियों ने मौके से 311 कमर्शियल गैस सिलेंडर, 1 घरेलू उपयोग का गैस सिलेंडर, एक इलैक्ट्रॉनिक कांटा, गैस रिफ लिंग पाइप, एक ट्रक और एक छोटा हाथी बरामद किया है। जांच में पाया गया है कि दिल्ली से गैस सिलेंडर यहां लाए जाते थे। यहां से उनकी कालाबाजारी की जाती थी। पुलिस ने मौके से एक व्यक्ति और दो वाहन चालकों को हिरासत में लिया है। आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। मुख्य आरोपी अभी फरार है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। मामला सूरजपुर कोतवाली क्षेत्र का है।

जानकारी के अनुसार रविवार सुबह जिला खाद्य विभाग को मुखबिर से सूचना मिली कि मलकपुर गांव में बड़े स्तर पर कुकिंग गैस सिलेंडरों का गोरखधंधा चल रहा है। पुलिस की मदद से विभाग की टीम ने मलकपुर गांव निवासी चन्द्रभान सिंह चौहान के अहाते पर छापेमारी की। इस दौरान पुलिस ने फैजान निवासी मुजफ्फरनगर, ट्रक चालक भग्गा मेहतो निवासी जिला सीतामढ़ी और छोटा हाथी चालक पोलार्ड को हिरासत में ले लिया। 179 खाली कमर्शियल सिलेण्डर और  19 भरे हुए कमर्शियल सिलेंडर बड़े ट्रक में भरे हुए थे, जबकि 112  कमर्शियल सिले और 1 घरेलू उपयोग का सब्सिडी वाला सिलेंडर जमीन पर रखे हुए पाए गए। हिरासत में लिए गए आरोपियों से पूछताछ में पाया गया कि इस गोरखधंधे को विनीत निवासी मुजफ्फरनगर चला रहा है।

आरोपियों के पास किसी प्रकार का कोई लाइसेंस अथवा विभागीय स्वीकृति नहीं थी। जिला खाद्य एंव सुरक्षा अधिकारी आर एन यादव ने बताया कि जिलाधिकारी बीएन यादव की अनुमति के बाद आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया। वहीं विभाग से मौके से मिले सारे सामान को जब्त कर लिया है।



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You