इलाहाबाद में डिजिधन मेले का आयोजन, उपमुख्यमंत्री केशव मौर्या करेंगे उद्घाटन

  • इलाहाबाद में डिजिधन मेले का आयोजन, उपमुख्यमंत्री केशव मौर्या करेंगे उद्घाटन
You Are Here
इलाहाबाद में डिजिधन मेले का आयोजन, उपमुख्यमंत्री केशव मौर्या करेंगे उद्घाटनइलाहाबाद में डिजिधन मेले का आयोजन, उपमुख्यमंत्री केशव मौर्या करेंगे उद्घाटनइलाहाबाद में डिजिधन मेले का आयोजन, उपमुख्यमंत्री केशव मौर्या करेंगे उद्घाटन

इलाहाबादः कैशलेस लेन-देन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से जिला प्रशासन की ओर से 8 अप्रैल को युनाइटेड कॉलेज नैनी में डिजिधन मेला आयोजित किया जाएगा। मेले का उद्घाटन उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य करेंगे। इसमें व्यापारी, बैंक, पुलिस, मोबाइल ऑपरेटर्स, शैक्षिक संस्थाओं आदि के प्रतिनिधियों को मास्टर ट्रेनर के रूप में प्रशिक्षण दिया जाएगा।

इस अवसर पर डिजिटल सेवा के लिए कार्य कर रहे लोगों एवं संस्थाओं को पुरस्कृत किया जाएगा। कार्ड से पेमेंट पर व्यापारी या संस्थाएं निर्धारित कीमत से ज्यादा पैसे लेते हैं तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। डीएम संजय कुमार ने डिजिधन मेला के संबंध में गुरुवार को संगम सभागार में बैठक की। पुलिस तथा प्रशासनिक अधिकारियों को सुरक्षा व्यवस्था के निर्देश दिए।

इस मेले में सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजन किया जाएगा। मेले में नीति आयोग के सदस्य आलोक दुबे प्रश्न प्रहर में जनसामान्य की जिज्ञासा शांत करेंगे। सीडीओ ने मीडिया को बताया कि यह मेले में सभी लोग तकनीकी रूप से दक्ष होंगे। तीन महीने के अंदर पूरे जिले को कैशलेस सेवा से युक्त करने का लक्ष्य है।

उन्होंने संबंधित विभागों के अधिकारियों से कहा कि अपने प्रतिभागियों के साथ मेले में आकर प्रशिक्षण प्राप्त करें। अपने विभाग को डिजिटल एवं कैशलेस ट्रांजेक्शन के लिए पूरी तरह से तैयार करें। इस मेले में केन्द्रीय मंत्री उमा भारती, अनुप्रिया पटेल, केशव प्रसाद मौर्य, नन्द गोपाल गुप्ता ‘नंदी आदि हिस्सा लेंगे।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You