लखनऊ में डिप्टी CM दिनेश शर्मा ने किया पुस्तक का विमोचन

  • लखनऊ में डिप्टी CM दिनेश शर्मा ने किया पुस्तक का विमोचन
You Are Here
लखनऊ में डिप्टी CM दिनेश शर्मा ने किया पुस्तक का विमोचनलखनऊ में डिप्टी CM दिनेश शर्मा ने किया पुस्तक का विमोचनलखनऊ में डिप्टी CM दिनेश शर्मा ने किया पुस्तक का विमोचन

लखनऊः सूबे के उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने डॉ.सुभाष चंद्र बंसल के जीवन संघर्ष पर लिखी गई किताब 'साधारण व्यक्ति की असाधारण कहानी' का विमोचन किया। डॉ. शैलेश पांडेय द्वारा लिखी गई इस किताब में ऐसे इंसान की कहानी है, जिसने तमाम संघर्षों से जूझते हुए जीवन में एक मुकाम हासिल किया।

यह कहानी सुभाष चंद्र बंसल की है, जो उस दौर में पैदा हुए जब देश ब्रिटिश शासन के अधीन था और 1947 में भारत-पाकिस्तान बंटवारे के बाद उन्हें पंजाब प्रांत (जो अब पाकिस्तान का हिस्सा है) से अपना घर बार छोड़कर हिन्दुस्तान आना पड़ा था। इसी बंटवारे के बाद सुभाष चंद्र बंसल के जीवन संघर्ष की गाथा शुरू हुई और सालों चलती रही।

इस बारे में सुभाष चंद्र बंसल के पुत्र और अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के राष्ट्रीय अध्यक्ष संदीप बंसल के मुताबिक माता-पिता की वैवाहिक जीवन की 50वीं वर्षगांठ के अवसर पर उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने इस पुस्तक का विमोचन किया। इस मौके पर आईएएस राजशेखर, आजाद बंसल , धीरज अग्रवाल, सुधीर बंसल, रमेश चंद्र अग्रवाल, सुरेश गुप्ता, समेत तमाम लोग मौजूद रहे।



UP SAMACHAR की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You