अपराधियों की अब खैर नही, लखनऊ में बनाई गई पुलिस की विशेष टीम

Edited By Punjab Kesari,Updated: 16 Sep, 2017 01:31 PM

criminals are no more  special police team created in lucknow

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अपराधियों पर नकेल कसने और जेल से फरार बदमाशों को...

लखनऊः उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अपराधियों पर नकेल कसने और जेल से फरार बदमाशों को पकडऩे के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में 18 सदस्यों की विशेष पुलिस टीम गठित की गई है ।  वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार ने बताया कि पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स के नेतृत्व में अपराधियों को पकडऩे के लिए एक विशेष टीम बनाई गई है ।

उन्होंने बताया कि श्री वत्स के नेतृत्च मेें गठित की गई इस टीम में अपर पुलिस अधीक्षक (पश्चिमी) विकास चन्द्र त्रिपाठी के अलावा चौक क्षेत्र के पुलिस उपाधीक्षक दुर्गा प्रसाद तिवारी और हजरतगंज क्षेत्र के पुलिस उपाधीक्षक अभय कुमार मिश्रा शामिल हैं।  इस टीम में लखनऊ के पांच थाना प्रभारियों को शामिल किया गया है। जिसमें हजरतगंज कोतवाली प्रभारी आनन्द कुमार शाही,सरोजनीनगर थाने के प्रभारी निरीक्षक धर्मेश शाही,गाजीजपुर के थाना प्रभारी गिरजा शंकर त्रिपाठी और महानगर के थाना प्रभारी निरीक्षक विकास कुमार और कृष्णानगर के थाना प्रभारी निरीक्षक अंजनी कुमार पाण्डेय शामिल हैं।

कुमार ने बताया कि इस विशेष टीम में पीआरओ मीडिया सेल अरुण कुमार सिंह के अलावा स्वाट टीम ,सर्विलांस टीम में कार्यरत पुलिसकर्मी शामिल हैं। पुलिस अधीक्षक (उत्तरी) श्री वत्स के निर्देशन में यह विशेष पुलिस टीम दुर्दान्त एवं इनामी अपराधियों को पकडऩे के लिए सूचनातंत्र को विकसित करते उनके खिलाफ प्रभारी कार्रवाई करेगी।  वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि लखनऊ में शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए पुलिस अधीक्षक (पूर्वी) सर्वेश कुमार मिश्रा के निर्देशन में नौ सदस्यों की विशेष टीम बनाई गई ।

इस टीम में चार पुलिस उपाधीक्षकों जिसमें हजरतगंज कोतवाली के अभय कुमार मिश्रा, बाजार खाला थाने के अनिल कुमार यादव, कैसरबाग थाने के अमित कुमार राय तथा कैंट थाने की श्रीमती तनु उपाध्याय को शामिल किया गया है । टीम में इसके अलावा पांच थाना प्रभारियों में हुसैनगंज के थाना प्रभारी निरीक्षक राजकुमार सिंह, नाका थाना प्रभारी निरीक्षक परसुराम सिंह ,कैसरबाग थाना प्रभारी निरीक्षक डी के उपाध्याय वजीरगंज थानाध्यक्ष पंकज कुमार सिंह और गौतमपल्ली के थानाध्यक्ष  सिंह शामिल शामिल किया गया है।

उन्होंंने बताया कि इस टीम के प्रभारी नियमित रुप से जिले में होने वाले धरना प्रदर्शन एवं विभिन्न कार्यक्रमों की समीक्षा करेंगे। यह टीम संवेदनशील कार्यक्रमों,त्यौहारों,धरना प्रदर्शन में पर्याप्त पुलिस बल के साथ तत्काल पहुंचकर कानून व्यवस्था बनाये रखना सुनिश्चित करेंगे। कुमार ने बताया कि इसके अलावा जनता एवं पुलिस के बीच मधुर सम्बन्ध स्थापित करने के लिये जिला स्तर पर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण, डा0 सतीश कुमार के निर्देशन में एक नौ सदस्यीय टीम का गठन किया गया है।

टीम में श्री कुमार के अलावा सहायक पुलिस अधीक्षक, अलीगंज की सुश्री मीनाक्षी गुप्ता, पुलिस क्षेत्राधिकारी, बीकेटी संतोष कुमार सिंह ,पुलिस क्षेत्राधिकारी महानगर, अनुराग सिंह, मोहनलालगंज प्रभारी निरीक्षक, धीरेन्द्र कुमार कुशवाहा, प्रभारी निरीक्षक कैन्ट विनोद कुमार शर्मा, महिला थाना प्रभारी निरीक्षक, श्रीमती पुष्पा अवस्थी, थानाध्यक्ष अमीनाबाद अश्वनी कुमार पांडेय तथा विकास नगर के थानाध्यक्ष सुमित श्रीवास्तव शामिल हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!