Subscribe Now!

चम्पत राय बोले- विवादित रामजन्मभूमि पर बनना ही चाहिए राम मंदिर

  • चम्पत राय बोले- विवादित रामजन्मभूमि पर बनना ही चाहिए राम मंदिर
You Are Here
चम्पत राय बोले- विवादित रामजन्मभूमि पर बनना ही चाहिए राम मंदिरचम्पत राय बोले- विवादित रामजन्मभूमि पर बनना ही चाहिए राम मंदिरचम्पत राय बोले- विवादित रामजन्मभूमि पर बनना ही चाहिए राम मंदिर

अयोध्या: विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) महामंत्री चम्पत राय ने कहा कि हिन्दू समाज किसी मस्जिद का विरोध नहीं करता है, लेकिन मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम की नगरी अयोध्या में विवादित श्रीरामजन्मभूमि पर भव्य मंदिर का निर्माण होना चाहिए।

विहिप मुख्यालय कारसेवकपुरम में रामदास मिशन यूनिवर्सल सोसाइटी के तत्वावधान में आयोजित रामराज्य रथ यात्रा को संत धर्माचार्यों ने झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर चम्पतराय ने कहा कि हिन्दू समाज किसी मस्जिद का विरोधी नहीं है परन्तु भगवान श्रीराम के जन्मस्थान पर भव्य मंदिर का निर्माण होना चाहिए। उन्होंने कहा कि अयोध्या में भगवान राम की जन्मभूमि हिन्दू समाज को वापस मिले जिससे वहां पर भव्य राम मंदिर का निर्माण हो सके और हमारे रामलला टेंट से निकलकर एक अच्छे भवन में विराजमान हो सकें।

श्रीरामजन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष एवं मणिराम दास छावनी के महंत नृत्यगोपाल दास के उत्तराधिकारी एवं विहिप के केन्द्रीय मार्गदर्शक मंडल के सदस्य कमलनयन दास ने कहा कि भगवान राम का जीवन सदाचार का जीवन है और हिन्दू समाज चाहता है कि जन्मस्थान पर ही भव्य मंदिर का निर्माण हो। उन्होंने कहा कि रामराज्य रथ यात्रा का 28वां वर्ष है जिसमें 27 बार रथ यात्रा दक्षिण भारत के अलग-अलग राज्यों से निकली है लेकिन इस बार यह रथ यात्रा अयोध्या से रामेश्वरम के लिए रवाना की गई है।



UP POLITICAL NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन