सावधान!  कहीं आप भी ना हो जाएं ऐसी ठगी का शिकार

  • सावधान!  कहीं आप भी ना हो जाएं ऐसी ठगी का शिकार
You Are Here
सावधान!  कहीं आप भी ना हो जाएं ऐसी ठगी का शिकारसावधान!  कहीं आप भी ना हो जाएं ऐसी ठगी का शिकारसावधान!  कहीं आप भी ना हो जाएं ऐसी ठगी का शिकार

कन्नौजः आज के दौर में बेरोजगारी लगातार बढ़ती जा रही है, एक तरफ बेरोजगार बेरोजगारी से परेशान हैं तो दूसरी तरफ जालसाज उन्हें नौकरी का झांसा देकर लाखों रुपए हथियाने से जुटे रहते हैं। ताजा मामला कन्नौज जिले का है। जहां छात्राओं ने अपने ठगी के जाल में फंसाने वाली एक कंपनी का भंडाफोड़ डाला। छात्राओं ने हिम्मत जुटाकर अपने साथ हुई हजारों रुपए की ठगी होने की शिकायत पुलिस थाने में कर दी।

दरअसल, सदर कोतवाली अंतर्गत निजी कंपनी में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी का खेल सामने आया है। अब तक सैकड़ों बेरोजगार युवक-युवतियों से लाखों रुपए ठगे जा चुके हैं। कोतवाली क्षेत्र के ग्राम मौसमपुर अल्हड़ निवासी मेवा लाल की बेटी पूनम ने बताया कि वह हाईस्कूल में पढ़ती है। उसे एक लड़की ने नगर में खुली निजी कंपनी में नौकरी लगवाने का झांसा दिया।

कंपनी ने उससे ज्वाइनिंग के नाम पर 12,500 रुपये ले लिए, लेकिन जब वहां काम करने पहुंचे तो पता चला कि सारा मामला ही फर्जी है। यहां एक-दूसरे को कंपनी से जोड़कर रुपए लिए जाते हैं। जिसके बाद इसी तरह तमाम बेरोजगार युवक-युवतियां ऑफिस के चक्कर लगाते मिले।

पीड़ितों ने बताया कि उससे भी नौकरी का झांसा देकर लाखों रुपए लिए गए हैं। कोतवाली प्रभारी एके सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर जांच कराई जा रही है। मामले में सच्चाई मिलने पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।​


 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!