BJP ने किया उम्मीदवारों का ऐलान, गोरखपुर से उपेंद्र दत्त शुक्ला और फूलपुर से कौशलेंद्र सिंह पटेल

Edited By Punjab Kesari,Updated: 19 Feb, 2018 12:23 PM

bjp announces candidates upendra dutt shukla and kuslendra singh

सीएम योगी आदित्यनाथ के गढ़ गोरखपुर और डिप्टी सीएम केशव मौर्य के फूलपुर में लोकसभा क्षेत्र में उपचुनाव को लेकर बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। गोरखपुर से बीजेपी ने उपेन्द्र दत्त शुक्ला को मैदान में उतारा है तो वहीं, कौशलेन्द्र सिंह...

लखनऊः सीएम योगी आदित्यनाथ के गढ़ गोरखपुर और डिप्टी सीएम केशव मौर्य के फूलपुर में लोकसभा क्षेत्र में उपचुनाव को लेकर बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। गोरखपुर से बीजेपी ने उपेन्द्र दत्त शुक्ला को मैदान में उतारा है तो वहीं, कौशलेन्द्र सिंह पटेल को फूलपुर से प्रत्याशी बनाया गया है। 2 दो दिन पहले दोनों सीटों के लिए उत्तर प्रदेश भाजपा इकाई ने संभावित प्रत्याशियों का पैनल बनाकर केंद्रीय नेतृत्व को सौंप दिया था। लेकिन ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि योगी आदित्यनाथ को पैनल के नाम पसंद नहीं आए। इसलिए वे कल शाम एकाएक दिल्ली पहुंचे। मुख्यमंत्री कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार सीएम विशेष विमान से दिल्ली गए थे।

उपचुनाव के लिए प्रत्याशियों को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ की पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से विचार विमर्श के बाद इन नामों की घोषणा की गई। इस बीच कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों के नामों की भी घोषणा हो चुकी है। इन दलों के प्रत्याशी सोमवार यानी आज अपने नामांकन पत्र भर रहे हैं। ऐसे में भाजपा के लिए ये आवश्यक हो गया था कि वे आज ही अपने प्रत्याशियों के नाम घोषित करें। क्योंकि कल यानी मंगलवार को नामांकन का आखिरी दिन है। 

गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने दोनों ही सीटों पर अपने-अपने प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है। समाजवादी पार्टी ने गोरखपुर उपचुनाव के लिए निषाद पार्टी और पीस पार्टी के साथ गठबंधन किया है। गोरखपुर से निषाद पार्टी के इंजीनियर प्रवीण कुमार निषाद सपा के सिंबल पर चुनाव लड़ेंगे। वहीं फूलपुर सीट से सपा ने नागेन्द्र प्रताप सिंह पटेल को प्रत्याशी बनाया है। सपा के दोनों ही उम्मीदवार आज नामांकन करेंगे।

वहीं कांग्रेस ने गोरखपुर से डॉक्टर सुरहिता करीम और फूलपुर से मनीष मिश्रा को उपचुनाव के लिए मैदान में उतारा है। आपको बता दें कि दोनों ही सीट पर उपचुनाव 11 मार्च को होंगे और नतीजे 14 मार्च को आएंगे। उल्लेखनीय है कि योगी आदित्यनाथ के उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने के बाद उनके इस सीट से इस्तीफा देने की वजह से गोरखपुर लोक सभा सीट खाली हुई है। वहीं फूलपुर सीट केशव प्रसाद मौर्य के उपमुख्यमंत्री पद संभालने के बाद खाली हुई थी।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!