इस शख्स ने विधानसभा भवन के सामने किया आत्मदाह का प्रयास

  • इस शख्स ने विधानसभा भवन के सामने किया आत्मदाह का प्रयास
You Are Here
इस शख्स ने विधानसभा भवन के सामने किया आत्मदाह का प्रयासइस शख्स ने विधानसभा भवन के सामने किया आत्मदाह का प्रयासइस शख्स ने विधानसभा भवन के सामने किया आत्मदाह का प्रयास

लखनऊ: राजधानी के विधानसभा के सामने सोमवार सुबह उस समय हड़कम्प मच गया जब एक कानपुर का रहने वाला युवक न्याय न मिलने पर आत्मदाह करने पहुंच गया। युवक बोतल में मिट्टी का तेल लेकर पहुंचा इससे पहले वह अपने ऊपर तेल उड़ेल पाता, दारुलशफा चौकी इंचार्ज संजय कुमार गुप्ता और महिला सिपाही शिवकुमारी, मधु ने सिपाहियों की मदद से उसे दबोच लिया।

न्याय ने मिलने पर किया आत्मदाह का प्रयास
युवक का आरोप है कि भू-माफियाओं ने उसकी जमीन पर कब्जा कर लिया और उसे न्याय नहीं मिल रहा है। फिलहाल पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया है। पीड़ित को पुलिस ने न्याय का भरोसा दिलाया है। पीड़ित ने चेतावनी देते हुए कहा अगर उसे 10 दिन के भीतर न्याय नहीं मिला तो वह पत्नी और बच्चों के साथ सीएम के जनता दरबार में आत्मदाह कर लेगा।

क्या पूरा था पूरा मामला?
मिली जानकारी के अनुसार रंजीत यादव पुत्र स्व. महावीर यादव निवासी ग्राम टटिया झनाकू परगना व तहसील कानपुर जिला कानपुर नगर का है। उसके नाम आराजी नंबर 398/5 गांव में ही पुश्तैनी जमीन है। इस भूमि पर क्षेत्रीय भू-माफिया अशोक वर्मा, शिव कुमार बबलू यादव उर्फ  महिमान निवासी ग्राम भावानगर व मुकेश कुमार निवासी 252 पटेल नगर तथा प्रताप सिंह सिपाही निवासी ग्राम टटिया झनाकू जिला कानपुर नगर सभी एकराय होकर थाना पुलिस व राजस्व कर्मियों की मिलीभगत करके बैनामा करवाने का दबाव उस पर बनाते हैं।

दबंगों ने अवैध रुप से जमीन पर किया कब्जा
पीड़ित ने बताया कि उसकी जमीन दबंग अवैध रूप से कब्जा किए हुए हैं। पीड़ित ने बताया कि उसकी पत्नी द्वारा शिकायत पत्र देने पर उसकी तो सुनवाई नहीं की गई, बल्कि भू-माफियाओं की तरफ से पुलिस ने एक मुकद्दमा पीड़ित व उसके बेटे के खिलाफ दर्ज कर दिया। हजरतगंज के दारुलशफा इंचार्ज संजय कुमार गुप्ता ने बताया कि पीड़ित ने जो प्रार्थना पत्र दिया है उसमें लिखा है कि वह पुश्तैनी जमीन पर हुए कब्जे को छुड़वाना चाहता है।

UP Hindi News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !