तीन दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंचे योगी, होली की दी बधाई, कहा- जो मना करे उसे न लगाएं रंग

Edited By Ramkesh,Updated: 17 Mar, 2022 07:30 PM

yogi reached gorakhpur for three day tour congratulated holi

विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रचंड जीत के बाद पहली बार अपने गृहनगर गोरखपुर पहुंचे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री एवं गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ का गुरूवार को यहां गर्मजोशी से स्वागत किया गया।  विधानसभा चुनाव में मिली जीत के...

गोरखपुर: विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रचंड जीत के बाद पहली बार अपने गृहनगर गोरखपुर पहुंचे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री एवं गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ का गुरूवार को यहां गर्मजोशी से स्वागत किया गया।  विधानसभा चुनाव में मिली जीत के बाद दिल्ली में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से विचार विमर्श करके श्री योगी तीन दिवसीय दौरे पर पहली बार गोरखपुर पहुंचे हैं।

उन्होंने गोरखनाथ मंदिर पहुंचने पर सबसे पहले गुरु गोरखनाथ का दर्शन पूजन किया तथा दादागुरु व गुरु की समाधि स्थल पर जाकर आशीर्वाद लिया। गोरक्षपीठाधीश्वर के स्वागत में भीनी.भीनी खुशबू के बीच फूलों से नहाए गोरखनाथ मंदिर का कोना.कोना पुलकित था। इस दौरान उन्होंने लोगों को होली पर्व कि बधाई दी। सीएम ने कहा कि जो मना करे उसे रंग न लगाएं।

मंदिर प्रबंधन से लेकर बड़ी संख्या में जुटे समर्थक और श्रद्धालुजन मुदित थे। चहुंओर उल्लास व उत्साह का ज्वार दिखायी दे रहा था। पाटर्ी को प्रचंड बहुमत से जीत दिलाकर 37 साल से जारी मिथक को तोड़ इतिहास रचने वाले योगी आदित्यनाथ विधानसभा चुनाव परिणाम आने के बाद गुरुवार शाम को पहली बार उस मठ पधारे जिसके वह पीठाधीश्वर भी हैं। गोरक्षपीठ परिसर में प्रवेश करते ही हर तरफ भावनाएं उफान पर थीं। मंदित मुस्कान के बीच योगी के नेत्र उनकी भावुकता को छिपा नहीं पा रहे थे तो जनसमूह की भावनाएं योगी.योगी, जय श्रीराम और हर हर महादेव की गगनचुंबी नारों में प्रकट हो रही थीं। योगी के स्वागत को गोरक्षपीठ के चप्पे.चप्पे को सुगंधित फूलों से सजाया गया था। अपने ‘महाराज जी' के स्वागत को लोग पलक पांवड़े बिछाए हुए थे।

विशेष अवसरों पर ही खोले जाने वाला मंदिर का पूर्वमुखी मुख्य प्रवेश द्वार भी आज न सिफर् खोल दिया गया था बल्कि यहां सजाई रंगोली मन मोह ले रही थी। आज शाम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का काफिला परिसर में जैसे ही प्रवेश किया, उनके समर्थन में नारे गूंजने लगे। इस मौके पर योगी ने होली की शुभकामनाएं देते हुये कहा कि रंगों का त्योहार होली त्योहार सबके जीवन में खुशियां लाये। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!