अखिलेश किसे देंगे ये बड़ी जिम्मेदारी, यूपी विधानसभा में अब कौन होगा नेता प्रतिपक्ष?

Edited By Ramkesh,Updated: 13 Jun, 2024 05:28 PM

who will akhilesh give this big responsibility to who will be the leader

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव के विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद राजनीतिक गलियारों में इस बात की चर्चा तेज हो गयी है कि अब उनके स्थान पर नेता प्रतिपक्ष कौन होगा । सूत्रों की मानें तो पार्टी अपने वरिष्ठ विधायकों शिवपाल यादव...

लखनऊ: समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव के विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद राजनीतिक गलियारों में इस बात की चर्चा तेज हो गयी है कि अब उनके स्थान पर नेता प्रतिपक्ष कौन होगा । सूत्रों की मानें तो पार्टी अपने वरिष्ठ विधायकों शिवपाल यादव (जसवंतनगर), माता प्रसाद पांडे (इटवा), इंद्रजीत सरोज (मंझनपुर), राम अचल राजभर (अकबरपुर) और रविदास मेहरोत्रा (लखनऊ) में से किसी को विपक्ष का नया नेता चुन सकती है।

नेता प्रतिपक्ष को लेकर पार्टी मुख्यालय में सरगर्मी तो हैं लेकिन इस बाबत कोई भी बड़ा नेता कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हैं । इस बारे में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा, ''पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव विधानसभा में नेता विपक्ष कौन होगा। इस बाबत जल्द ही कोई फैसला लेंगे।'' उनसे पूछा गया कि नेता प्रतिपक्ष के लिए किस पार्टी नेता का नाम ऊपर चल रहा हैं तो उन्होंने कहा कि अभी किसी एक नाम पर भी विचार नही हुआ है ।

समाजवादी पार्टी ने 2024 लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में अब तक का अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है । उप्र की 80 सीटों में से 37 सीटें जीतने के बाद पार्टी के हौसले काफी बुलंद हैं । अखिलेश यादव विधानसभा सदस्य और नेता प्रतिपक्ष थे, लेकिन उन्होंने बुधवार को करहल विधानसभा सीट से इस्तीफा दे दिया। इस तरह विधानसभा की सीट के साथ साथ नेता प्रतिपक्ष का पद भी रिक्त हो जायेगा । अखिलेश कन्नौज लोकसभा सीट से सांसद बने रहेंगे। 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!