UP Politics: विधानसभा की 4 सीटों पर टिकटों को लेकर रस्साकसी तेज, लखनऊ से लेकर दिल्ली तक तार जोड़ने में जुटे दावेदार.

Edited By Mamta Yadav,Updated: 18 Mar, 2024 08:21 AM

up politics tug of war for tickets on 4 assembly seats intensifies

उत्तर प्रदेश की 4 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव कराए जाने की घोषणा के बाद अब भाजपा और सपा में इन सीटों पर उम्मीदवारी को लेकर रस्साकसी तेज हो गई है। हालांकि अभी तक किसी एक पार्टी ने भी इन सीटों पर उम्मीदवार घोषित नहीं किए हैं। लेकिन टिकट को लेकर लखनऊ...

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की 4 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव कराए जाने की घोषणा के बाद अब भाजपा और सपा में इन सीटों पर उम्मीदवारी को लेकर रस्साकसी तेज हो गई है। हालांकि अभी तक किसी एक पार्टी ने भी इन सीटों पर उम्मीदवार घोषित नहीं किए हैं। लेकिन टिकट को लेकर लखनऊ पूर्व सीट के लिए सबसे ज्यादा मारामारी है। इस सीट पर भाजपा नेता आशुतोष टंडन विधायक थे। बता दें कि जिन चार सीटों पर उपचुनाव होने जा रहे हैं, उनमें ये तीन सीटों लखनऊ पूर्व, ददरौल (शाहजहांपुर) व दुद्धी सुरक्षित (सोनभद्र) पर भाजपा और एक सीट गैसड़ी (बलरामपुर) पर सपा का कब्जा था।
PunjabKesari
दोनों दलों में उम्मीदवारी को लेकर मंथन शुरू
गौरतलब है कि लखनऊ पूर्व सीट भाजपा विधायक रहे आशुतोष टंडन ‘गोपाल’, ददरौल से भाजपा विधायक रहे मानवेन्द्र सिंह और गैसड़ी सीट सपा विधायक डॉ. शिव प्रताप यादव के निधन के बाद रिक्त हुई थी। जबकि दुद्धी से भाजपा विधायक रामदुलार गोंड को दुष्कर्म के एक केस में सजा होने की वजह से उनकी सदस्यता चली गई थी। इस वजह से इन 4 सीटों को रिक्त घोषित कर दिया गया है। अब इन सीटों पर ही उपचुनाव होने हैं। लिहाजा दोनों दलों में उम्मीदवारी को लेकर मंथन शुरू हो गया है। इन सीटों पर चुनाव लड़ने के सभी संभावित दावेदार लखनऊ से लेकर दिल्ली तक तार जोड़ने में जुट गए हैं।
PunjabKesari
लखनऊ पूर्व की सीट पर चुनाव लड़ने को लेकर भाजपा में मची होड़
सबसे बड़ी बात है कि इन सीटों पर उम्मीदवारी को लेकर सबसे अधिक रस्साकसी भाजपा में दिखाई दे रही है। खास तौर से लखनऊ पूर्व की सीट पर चुनाव लड़ने को लेकर होड़ मची है। सूत्रों के मुताबिक इस सीट के लिए प्रदेश संगठन की ओर से दिवंगत आशुतोष टंडन के भाई अमित टंडन और प्रदेश प्रवक्ता हीरो वाजपेई के नाम ही राष्ट्रीय संगठन को भेजे जाने की बात कही जा रही है। इसी प्रकार ददरौल सीट पर भी मानवेंद्र सिंह के बेटे अरविंद सिंह को चुनाव लड़ाने पर गंभीरता से विचार किया जा रहा है। दुद्धी सीट से रामदुलार के परिवार से तो अब तक किसी भी दावेदार का नाम सामने नहीं आया है। अलबत्ता जिले के स्थानीय दलित पदाधिकारियों में से ही किसी को चुनाव लड़ाने की बात कही जा रही है। वहीं गैसड़ी सीट पर भी कब्जा करने के लिए भाजपा किसी दमदार उम्मीदवार की तलाश कर रही है।

एसपी यादव के बेटे को उतार कर सहानुभूति पाने की रणनीति में सपा
सूत्रों के मुताबिक गैसड़ी सीट पर अपना कब्जा बरकरार रखने के लिए सपा कोई चूक नहीं करना चाहती है। डॉ. शिव प्रताप यादव के बेटे को ही चुनाव लड़ाने पर गंभीरता से विचार किया जा रहा है। इसके पीछे की बड़ी वजह यह बताई जा रही है कि यदि सपा ने नया चेहरा उतारा तो लड़ाई कमजोर हो सकती है। ऐसे में एसपी यादव के बेटे को उतार कर सहानुभूति पाने की रणनीति है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!