LIVE: बजट सत्र का सातवां दिन आज, सदन को संबोधित कर रहे बृजेश पाठक

Edited By Harman Kaur,Updated: 27 Feb, 2023 11:34 AM

today is the eighth day of the up assembly there will be discussion

उत्तर प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र (Budget Session) का आज यानी सोमवार को आठवां दिन है। आज सदन की कार्यवाही में बजट पर चर्चा होगी....

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र (Budget Session) का आज यानी सोमवार को सातवां दिन है। आज सदन की कार्यवाही में बजट पर चर्चा होगी तो सत्ता पक्ष से लेकर विपक्षी सदस्य जनहित से जुड़े मुद्दे को लेकर सदन में सवाल पूछेंगे। दरअसल  22 फरवरी को विधानसभा में राज्य सरकार की तरफ से वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए 6.90 लाखों रुपए का बजट पेश किया गया था। वहीं, आज इस बजट पर चर्चा की जाएगी, जिसे लेकर सत्ता पक्ष के लोग बजट की सराहना करेंगे तो वहीं, विपक्षी सदस्य बजट की आलोचना करेंगे।

 

 

PunjabKesari

बता दें कि आज सदन की कार्यवाही में प्रश्न काल से लेकर शून्यकाल की प्रक्रिया पूरी होगी। इसके साथ ही विधानसभा के सदस्य जनहित से जुड़े विषयों को लेकर सरकार से सवाल पूछेंगे। इसी दौरान सत्ता पक्ष के लोग बजट की सराहना करेंगे और विपक्षी सदस्य बजट की आलोचना कर सवाल उठांएगा। वहीं, बीते रविवार को विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने अपने आवास पर सभी विधानसभा सदस्यों को दावत पर आमंत्रित किया था। जहां लंच के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शामिल हुए थे। वहीं, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और शिवपाल यादव भी शामिल हुए थे। सतीश महाना ने नई परंपरा के तहत लंच के लिए  403 विधायकों को आमंत्रित किया था। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!