वैश्विक उद्योग जगत के लिए बेहतरीन मंच होगा यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट, बेटियों को छेड़ने वाले दूसरे चौराहे पर होगा ढेर, पढ़े दिन भर की 10 बड़ी खबरें

Edited By Ramkesh,Updated: 10 Dec, 2022 07:16 AM

those teasing daughters will be killed at another crossroads read 10 big news

उत्तर प्रदेश के ईज ऑफ डूइंग बिजनेस और ईज ऑफ स्टार्टिंग बिजनेस के शानदार माहौल से प्रभावित ऑस्ट्रेलियाई निवेशकों के एक प्रतिनिधिमंडल ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से शिष्टाचार भेंट की। सीएम ने कहा कि यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट वैश्विक...

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के ईज ऑफ डूइंग बिजनेस और ईज ऑफ स्टार्टिंग बिजनेस के शानदार माहौल से प्रभावित ऑस्ट्रेलियाई निवेशकों के एक प्रतिनिधिमंडल ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से शिष्टाचार भेंट की। सीएम ने कहा कि यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट वैश्विक उद्योग जगत के लिए बेहतरीन मंच होगा।  कानपुर में 387.59 करोड़ रुपए की योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। इस दौरान योगी ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार प्रदेश के विकास के लिए प्रतिबद्धता के साथ काम कर रही है। सीएम ने प्रदेश की बेटियों और महिलाओं की सुरक्षा पर भी बात की। सीएम ने कहा कि अब कोई भी समाज विरोध तत्व अपराध करने की हिम्मत नहीं कर रहा है। अगर किसी ने किसी चौराहे पर शरारत या छेड़छाड़ की तो भागने से पहले अगले ही चौराहे पर पुलिस उसको ढेर कर चुकी होगी। 

1-वैश्विक उद्योग जगत के लिए बेहतरीन मंच होगा यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट: CM योगी
लखनऊ :  उत्तर प्रदेश के ईज ऑफ डूइंग बिजनेस और ईज ऑफ स्टार्टिंग बिजनेस के शानदार माहौल से प्रभावित ऑस्ट्रेलियाई निवेशकों के एक प्रतिनिधिमंडल ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से शिष्टाचार भेंट की। भेंट के दौरान औद्योगिक दल ने उत्तर प्रदेश में विविध सेक्टरों में निवेश की संभावनाओं पर चर्चा की, साथ ही ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 में सहभागिता के लिए उत्साह भी जताया। आगमन पर प्रतिनिधिमंडल का अभिनन्दन करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि यह अत्यंत सुखद है कि आज जबकि उत्तर प्रदेश का एक प्रतिनिधिमंडल जर्मनी में औद्योगिक जगत के प्रतिनिधियों, निवेशकों के साथ उत्तर प्रदेश में निवेश की संभावनाओं पर चर्चा कर रहा है। 

2- बेटियों को छेड़ने वाले दूसरे चौराहे तक पहुंचने से पहले होंगे ढेर: CM योगी आदित्यनाथ
कानपुर: सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को कानपुर में 387.59 करोड़ रुपए की योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। इस दौरान योगी ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार प्रदेश के विकास के लिए प्रतिबद्धता के साथ काम कर रही है। सीएम ने प्रदेश की बेटियों और महिलाओं की सुरक्षा पर भी बात की।

3- अपर सत्र जिला न्यायाधीश ने दुष्कर्म और हत्या के दोषी को सुनाई मौत की सजा, 45,000 रुपये का जुर्माना भी ठोका
मथुरा: जिले की एक विशेष अदालत ने 10 साल की बच्ची के दुष्कर्म एवं हत्या मामले की त्वरित सुनवाई करते हुए दोषी व्यक्ति को शुक्रवार को मौत की सजा सुनाई। सरकारी अधिवक्ता ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मौत की सजा उच्च न्यायालय द्वारा पुष्टि किए जाने के बाद लागू होगी।

4- फिरोजाबाद में पुलिस मुठभेड़ में हिस्ट्रीशीटर गिरफ्तार, पैर गोली लगने से हुआ घायल
फ़िरोजाबाद ( अरशद अली ): उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में पुलिस ने चेकिंग के दौरान हिस्ट्रीशीटर बदमाश को मुठभेड़ के दौरान दबोचा है। यह बदमाश पुलिस मुठभेड़ में पैर पर गोली लगने से घायल हुआ है। पुलिस की गिरफ्त में आए इस बदमाश पर करीब डेढ़ दर्जन से अधिक लूट डकैती और छनेती के मामले दर्ज है। वहीं, पुलिस ने आरोपी से एक टैक्टर मैसी, देशी तमंचा कारतूस बरामद किया है।

5- किन्नर को दिल दे बैठा 24 साल का युवक, डेढ़ साल तक लिव इन में रहा...अब रचाई शादी
आजमगढ़: ‘इश्क वो आग है गालिब-जो लगाए न लगे और बुझाए न बुझे।’ जी हां, बात जब प्यार की हो तो प्रेमी-प्रेमिका कुछ भी कर गुजरते हैं। कुछ ऐसा ही नजारा उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में देखने को मिला, जहां एक किन्नर से युवक ने शादी रचाई, जो कि चर्चा का विषय बना हुआ है।

6- इत्र कारोबारी पीयूष जैन को 496 करोड़ रुपये टैक्स जमा करने का नोटिस, छापेमारी में बरामद हुआ था 196 करोड़
कानपुर: महानिदेशक जीएसटी इंटेलीजेंस (डीजीजीआई) अहमदाबाद की ओर से कारोबारी पीयूष जैन पर एक बार फिर से शिकंजा कसना शुरू कर दिया गया है। विभाग की ओर से पीयूष जैन को 496 करोड़ रुपये टैक्स जमा करने के लिए नोटिस दिया गया है। पीयूष के घर पर दिसंबर 2021 में पीयूष के आनंदपुरी स्थित घर पर छापेमारी कर टीम ने 196 करोड़ नकद बरामद किए थे।

7- क्रिकेट मैच खेलते समय 10वीं के छात्र की हुई मौत, अचानक गिरा फिर उठ नहीं पाया
कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। जहां क्रिकेट मैच खेलने के दौरान एक 16 साल के किशार की अचानक हार्ट अटैक से मौत हो गई। किशोर खेल के दौरान रन लेने के लिए दौड़ लगा रहा था फिर एक दम से अचेत होकर नीचे गिर पड़ा। साथियों ने इस बात की सूचना तुरंत युवक के परिजनों को दी। सूचना पाकर परिजन मौके पर पहुंचे आनन-फानन में किशोर को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां डॉक्टरों ने चेकअप के बाद युवक को मृत घोषित कर दिया।

8- उपचुनाव के रिजल्ट ने भाजपा और बसपा की बढ़ाई टेंशन, सपा गठबंधन के नए साथी ने दिया झटका?
लखनऊ: यूपी में हुए उपचुनाव का कल परिणाम आया, जिसको लेकर राजनीतिक जानकारों का मानना है कि इस चुनावी रिजल्ट  से भाजपा को एक झटका लगा है। रामपुर में भले ही भाजपा की जीत हो गई हो, लेकिन खतौली और मैनपुरी में समाजवादी पार्टी गठबंधन ने जीत दर्ज कर ली। इस जीत और मदन भैया के बयान ने राज्य में सपा गठबंधन को और मजबूत होने के संकेत दिए हैं। 

9- हम आजाद जरूर हैं, लेकिन आज भी गुलामी की जिंदगी जी रहे हैः वरुण गांधी
बरेली (देवरनिया)- गुरुवार को जन संवाद कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए बहेड़ी सांसद वरुण गांधी ने कहा कि हम आजाद जरूर हो गए हैं, लेकिन तमाम बंदिशों के वजह से हम जिन्दगी को गुलामी जैसी गुजार रहे है। कहा कि हमारे हाथ पैरों में हथकड़ी लगी है मैं जब गरीब किसान बेरोजगारो की आवाज उठाता हूं तो मेरे साथी सांसद कहते है कि आपका बड़े पैमाने पर राजनैतिक नुकसान हो जायेगा, मैंने उनसे कहा कि मैं स्वार्थ की राजनीति नहीं करता मैं निस्वार्थ भाव की राजनीति करता हूं।

10- शर्मनाकः विदेश में पति की खुदकुशी के बाद पत्नी ने रखी शर्त- 'पहले नाम करो संपत्ति तब आएगा शव'
महराजगंजः उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले से एक बहू की शर्मनाक करतूत सामने आई है। जहां के निवासी एक युवक ने सऊदी अरब के रियाद में खुदकुशी कर ली और पिछले एक माह से उसका शव मोर्चरी में पड़ा हुआ है, लेकिन मृतक की पत्नी ने अपने ससुरालियों के सामने एक शर्त रखी है कि, पहले वह सारी संपत्ति उसके नाम करें, इसके बाद ही वह शव लाने में सहमति देंगी। पीड़ित परिवार ने इस बात की शिकायत गुलरिहा थाना में की। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!