‘इस बार 140 के लिए भी तरसेगी बीजेपी’: गाजीपुर में अखिलेश बोले- सरकार बनते ही खत्म करूंगा अग्नीवीर व्यवस्था… फौज में बढ़ाएंगे नौकरी

Edited By Mamta Yadav,Updated: 27 May, 2024 05:33 PM

this time bjp will yearn for 140 also  akhilesh said in ghazipur

गाजीपुर में अफजाल अंसारी के पक्ष में सभा करने पहुंचे अखिलेश यादव ने विपक्ष पर जमकर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि गाजीपुर का उत्सव बता रहा है कि इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी अफजाल अंसारी चुनाव जीत रहे हैं। दिल्ली से आने वाले लोग भी समाजवादी की...

Ghazipur News, (मो०आरिफ): गाजीपुर में अफजाल अंसारी के पक्ष में सभा करने पहुंचे अखिलेश यादव ने विपक्ष पर जमकर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि गाजीपुर का उत्सव बता रहा है कि इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी अफजाल अंसारी चुनाव जीत रहे हैं। दिल्ली से आने वाले लोग भी समाजवादी की पार्टी के समर्थन से थर्रा रहे हैं। पूर्वांचल की हवा पश्चिम से भी ज्यादा रफ्तार से बह रही है। भाजपा इस बार 400 पार तो छोड़ो 140 सीट के लिए तरसेगी। सपा अध्यक्ष ने इस दौरान अग्निवीर से लेकर बेरोजगारी तक पर सवाल उठाए। गाजीपुर में अखिलेश यादव की सभा के दौरान सपा प्रत्याशी अफजाल अंसारी और बलिया सीट से सपा प्रत्याशी सनातन पांडेय भी मंच पर मौजूद रहे। अखिलेश यादव ने यहां दोनों उम्मीदवारों के लिए वोट मांगे और कहा कि अग्निवीर व्यवस्था में आपको शहीद का दर्जा तक नहीं मिलेगा। लेकिन 4 जून के बाद अग्निवीर जैसी नौकरी हमेशा-हमेशा के लिए खत्म हो जाएगी। इसके साथ ही फौज में नौकरी भी बढ़ा दी जाएगी।
PunjabKesari
उन्होंने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि पश्चिम से जो हवा चली थी वह गाजीपुर आते-आते किस ऊंचाई पर पहुंचेगी जो जनता का गुस्सा बढ़ता चला जा रहा है। पहले चरण में सरकार के खिलाफ गुस्सा दिखाई दिया था आज गाजीपुर में आकर वह सातवें आसमान में दिखाई दे रहा है। भाजपा का सब हिसाब किताब डगमगा गया है उनके आत्मविश्वास के टूटने से उनकी जबान भी लड़खड़ा गई है। अब उनकी पुरानी कहानी कोई सुनना नहीं चाहता है। इंडिया गठबंधन के सहयोगी दलों के साथ-साथ में आप सभी से निवेदन करने आया हूं जो सत्ता में 10 साल से रहे इन सब की हर बात झूठ निकली, इनके हर वादे झूठे निकले, जब 10 साल पीछे मुड़कर देखते हैं गाज़ीपुर आसपास का इलाका वही नजर आता है।
PunjabKesari
प्रधानमंत्री मोदी पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा जो देश के प्रधान सांसद है जो बनारस से चुनकर जाते हैं उनके क्षेत्र के आसपास के इलाके जहां सालों पहले तरक्की होनी चाहिए थी वह आज भी नहीं दिख रही। खुशहाली के लिए कोई रास्ता नहीं बनाया इसलिए दशा में हमारा किसान दुखी हो गया संकट में चला गया और यहां के समाप्त किसानों ने वह समय भी देखा इसमें यह सरकार काले कानून लाकर हमारे किसानों की पैदावार के साथ-साथ जमीन को भी हड़पना चाहते थे। पूर्वांचल का किसान जागरूक था उसने सरकार के खिलाफ लड़ाई लड़ने का काम किया, धरने पर बैठकर दिल्ली जाकर वह तब तक डटा रहा जब तक सरकार ने कार्य कानून वापस नहीं ले लिए। मैं आपको कहना चाहता हूं गाजीपुर के तमाम समाजवादी साथियों का धन्यवाद और आभार प्रकट करना चाहता हूं 2022 के चुनाव के पहले मैंने गाजीपुर जिले से ही रथ यात्रा शुरू की थी। यहां पर समाजवादी सरकार का बना हुआ पूर्वांचल एक्सप्रेस से जुड़ता है हमने पखनपुर से शुरू किया था और जो समर्थन आपसे मिला था मुझे नहीं पता था मुझे रात में भी चलना पड़ेगा मैंने सुबह-सुबह रथ यात्रा शुरू की थी। पूरा दिन पूरी रात चल कर मैं लखनऊ पहुंचा था। मुझे याद है सबसे पहले यही खबर मिली थी यहां किसान आंदोलन और उत्तर प्रदेश के चुनाव की वजह से भारतीय जनता पार्टी में वह काला कानून वापस ले लिया।
PunjabKesari
अखिलेश ने कहा कि यह सातवें चरण का आखिरी समय का चुनाव है। इंडिया गठबंधन और समाजवादी पार्टी आने वाले समय में 4 जून को सरकार बनी न केवल किसानों की सजा माफ होगी साथ ही साथ अपने किसान और गरीबों को कानूनी अधिकार देकर उनकी फसल की कीमत का उचित लाभ मिलेगा। किसान और गरीब पूरी ईमानदारी के साथ उनके खिलाफ खड़ा है इन्होंने नौकरी नहीं दी, रोजगार ने दिया उन लोगों को भी सबक सिखाने का काम करेगा। सरकार में जितनी परीक्षा हुई है उन सभी परीक्षाओं के पेपर लीक हो गए। यह नौजवानों की नौकरी तो अच्छी नहीं, नौजवानों का एक तिहाई जीवन बर्बाद कर दिया। यहां का नौजवान ऐसा है जो देश की सीमा की रक्षा के लिए सेवा करना चाहता है लेकिन यहां इन्होंने पेपर लीक करके नौकरी ही छीन ली। हमारा नौजवान जानता है कि इन्होंने जो आधी अधूरी नौकरी देने का वादा किया है कभी हम स्वीकार नहीं कर सकते। यह धरती तो वह है जिसने वीरों को जन्म दिया है, यह धरती वह है जिसने हर समय प्रदेश की रक्षा की है अपनी जान की परवाह नहीं की है। जिन गांव से नौजवान देश की रक्षा के लिए हमेशा तैयार रहता है मगर ऐसा गांव पूरे देश में नहीं होगा जहां पर इतनी बड़ी नौजवान फौज में और अधिकारी हैं।
PunjabKesari
मैं गाजीपुर के नौजवानों को कह कर जा रहा हूं यह जो अग्नि वीर व्यवस्था है ऐसी व्यवस्था है कि जिसे मैं केवल यह व्यवस्था केवल स्वास्थ्य के लिए बनाई है। अपने नौजवानों से कह कर जा रहा हूं 4 जून के बाद जब दिल्ली में सरकार बनेगी तो अग्नि वीर जैसी नौकरी खत्म हो जाएगी। फौजी की नौकरियों की संख्या बढ़ाई जाएगी। अग्नि वीर से ज्यादा भर्ती हम करेंगे नौजवानों को पक्की नौकरी मिलेगी।

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!