सपा ने कुशीनगर लोकसभा सीट से घोषित किए प्रत्याशी, स्वामी प्रसाद मौर्य के लड़ने की खबरों पर लगा विराम

Edited By Ramkesh,Updated: 12 Apr, 2024 05:36 PM

sp announces candidates from kushinagar lok sabha seat news of swami

राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी (RSSP) के अध्यक्ष और पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य का इंडिया गठबंधन से कुशीनगर नगर सीट पर चुनाव लड़ने की अटकलों पर विराम लग गया है। दरअसल, समाजवादी पार्टी ने इस सीट पर उम्मीदवार घोषित कर दिया है। कुशीनगर सीट पर जय...

लखनऊ: राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी (RSSP) के अध्यक्ष और पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य का इंडिया गठबंधन से कुशीनगर नगर सीट पर चुनाव लड़ने की अटकलों पर विराम लग गया है। दरअसल, समाजवादी पार्टी ने इस सीट पर उम्मीदवार घोषित कर दिया है। कुशीनगर सीट पर जय प्रताप सिंह को प्रत्याशी बनाया है। जबकि कौशाम्बी लोकसभा सीट पर इंद्रजीत सरोज के बेटे को प्रत्याशी बनाया है।

आप को बता दें कि स्वामी प्रसाद मौर्य ने समाजवादी पार्टी पर भेदभाव का आरोप लगा कर राष्ट्रीय महासचिव पद से इस्तीफा दे दिया था। उसके बाद उन्होंने एमएलसी पद को भी छोड़ दिया था। हालांकि पार्टी के ऐलान के बाद स्वामी प्रसद मौर्य ने इंडिया गठबंधन के साथ बिना शर्त समर्थन देने की बात की थी। बाद में खबरें सामने आई कि इंडिया गठबंधन से स्वामी प्रसाद मौर्य कुशीनगर से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं हालांकि अब इन खबरों पर विराम लग गया है, समाजवादी पार्टी ने इस सीट पर उम्मीदवार उतार दिया है। 
 

ये भी पढ़ें:- शिवपाल ने छोड़ी बदांयू सीट, बेटे आदित्य के नाम से खरीदा गया नामांकन पत्र...15 अप्रैल को करेंगे पर्चा दाखिल

Lok Sabha Election 2024: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने बदायूं सीट छोड़ दी है। वहीं, इस सीट से अब बेटे आदित्य यादव के नाम से नामांकन पत्र खरीद लिया है वह 15 अप्रैल को अपना नामांकन दाखिल करेंगे।  आपको बता दें कि बदायूं लोकसभा सीट से सपा ने शिवपाल सिंह यादव को प्रत्याशी घोषित किया था, लेकिन शिवपाल चाहते थे कि उस सीट से उनका बेटा आदित्य चुनाव लड़े। इसको लेकर वह अखिलेश को पत्र लिख चुके थे। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!