करारी हार के बाद संगठन में बदलाव के संकेत, केशव मौर्य को को बीजेपी सौंप सकती है UP की कमान

Edited By Ramkesh,Updated: 07 Jun, 2024 05:21 PM

signs of change in the organization after a crushing defeat bjp

लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद यूपी संगठन में भारतीय जनता पार्टी बड़े बदलाव कर सकती है। सूत्रों की मानें तो उत्तर प्रदेश भाजपा संगठन की कमान  केशव मौर्य को सौंपी जा सकती है। लोकसभा चुनाव के दौरान भाजपा संगठन की शिथिलता को देखते हुए जिला स्तर पर...

लखनऊ: लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद यूपी संगठन में भारतीय जनता पार्टी बड़े बदलाव कर सकती है। सूत्रों की मानें तो उत्तर प्रदेश भाजपा संगठन की कमान  केशव मौर्य को सौंपी जा सकती है। लोकसभा चुनाव के दौरान भाजपा संगठन की शिथिलता को देखते हुए जिला स्तर पर व्यापक परिवर्तन के पूर्व प्रदेश स्तर पर बड़े बदलाव हो सकते है ।

दरअसल, लोकसभा चुनाव में बीजेपी को 29 सीटों का नुकसान तो उसे अकेले उत्तर प्रदेश में हुआ है। 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को उत्तर प्रदेश में अपने दम पर 62 सीटों पर जीत मिली थी। लेकिन इस बार पार्टी 33 सीटें ही जीत सकी है। बीजेपी ने पिछली बार अपने दम पर 303 सीटें जीती थी लेकिन इस बार वह सिर्फ 240 सीटें ही जीत पाई है। ऐसे में पार्टी संगठन में बदलाव कर सकती है।

सूत्रों की मानें तो पार्टी को अध्यक्ष के रूप में एक ऐसे चेहरे की तलाश है, जो लोकप्रिय हो और अनुभवी भी हो। इसके साथ ही यूपी में कास्ट फैक्टर का भी ध्यान पार्टी रखना चाहती है क्योंकि अयोध्या जैसी सीट पर हार के बाद पार्टी अब जातीय समीकरण को ध्यान में रख कर पदाधिकारियों का चयन करेगी।  माना जा रहा है कि इन सभी खांचों में केशव प्रसाद फिट बैठते हैं। हालांकि, चर्चा ये भी है कि पार्टी ब्राह्मण और दलित के नाम पर भी विचार कर रही है, लेकिन, इसकी संभावना कम ही नजर आ रही है। हालांकि अब देखना होगा कि पार्टी संगठन में क्या बदलाव करेगी।
 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!