कड़ाके की ठंडः कानपुर में ठंड से 16 की मौत, तो आगरा की सड़कों पर दिखा कोल्ड कर्फ्यू का नजारा

Edited By Ajay kumar,Updated: 31 Dec, 2019 02:23 PM

severe cold 16 die due to cold in kanpur cold curfew visible

ठंड से उत्तर प्रदेश की हालत बदतर हो गई है। ठंड का सितम बढ़ता ही जा रहा है। ठंड के कारण लोग घरों से बहुत जरूरी होने पर ही निकल रहे हैं। ठंड से कानपुर में 16...

लखनऊः ठंड से उत्तर प्रदेश की हालत बदतर हो गई है। ठंड का सितम बढ़ता ही जा रहा है। ठंड के कारण लोग घरों से बहुत जरूरी होने पर ही निकल रहे हैं। ठंड से कानपुर में 16 व कन्नौज में 6 मौतें हुईं वहीं ताजनगरी की सड़कों पर इस कदर सन्नाटा पसरा रहा कि वह कोल्ड कर्फ्यू सा लगने लगा।

बता दें कि स्कूलों में छुट्टी से बच्चों को राहत जरूर मिली है, लेकिन इतनी भयानक ठंड में कामकाजी लोगों को घर से बाहर निकलने में मुश्किलों को सामना करना पड़ रहा है। आगरा के पालीवाल पार्क में जहां हजारों लोग सुबह की सैर करने आते थे, लेकिन अब पार्क में सन्नाटा पसरा रहता है।
PunjabKesari
यूपी का सबसे ठंडा शहर रहा आगरा
सोमवार को यूपी का सबसे ठंडा शहर आगरा वहीं मुजफ्फरनगर दूसरा और कानपुर तीसरा सबसे ठंडा शहर रहा। इसी तरह पश्चिम उत्तर प्रदेश से लेकर अवध, पूर्वांचल और बुंदेलखंड में भी ठण्ड का कहर देखने को मिल रहा है। मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दिनों में ठण्ड से राहत नहीं मिलने वाली है। इतना ही नहीं नए साल का स्वागत भी बूंदा-बांदी के साथ होने की संभावना है।

कानपुर में हुई 16 मौतें
कड़ाके की ठंड अभी बेरहम बनी हुई है। लगातार गिर रहे पारे ने कानपुर और आसपास के तमाम जनपदों का जनजीवन अस्तव्यस्त कर दिया है। बीती रात कानपुर का पारा शून्य पर पहुंच गया है जबकि एक दिन पहले न्यूनतम तापमान 1.6 था। सर्दी की चपेट में कानपुर में 16 और कन्नौज में 6 मौतें हुईं।

कोल्ड डायरिया, ब्रेन स्ट्रोक, हार्टअटैक की चपेट में आने से हो रही मौतें
कोल्ड डायरिया, ब्रेन स्ट्रोक, हार्टअटैक की चपेट से हो रही मौतों का सिलसिला जारी है। डॉक्टरों के मुताबिक गलन से दिल दिमाग की नसें सिकुड़ रहीं हैं। ब्रेन स्ट्रोक भी सबसे बड़ी समस्या है। बांदा, महोबा, हमीरपुर, इटावा, कानपुर देहात में सर्दी से 2-2, जबकि चित्रकूट, उन्नाव, फतेहपुर, हरदोई में एक-एक मौत हुई। 

वाराणसी में ठंड ने तोड़ा 56 साल का रिकॉर्ड
इस साल ठंड ने वाराणसी में 56 साल का रिकार्ड तोड़ दिया। सोमवार को यहां का न्यूनतम तापमान 2.3 डिग्री सेल्सियस रहा। वाराणसी समेत पूर्वांचल के दस जिलों में भीषण ठंड से सोमवार को 17 लोगों की मौत हो गई। वहीं कोहरे का असर ट्रेन और विमान सेवा पर भी पड़ा। वाराणसी से चार विमानों की उड़ान प्रभावित हुई।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!