मदरसा एक्ट को रद्द करने के फैसले पर SC ने लगाई रोक, CM योगी ने इन जिलों में किया चुनाव प्रचार...पढ़ें UP बड़ी खबरें

Edited By Harman Kaur,Updated: 05 Apr, 2024 06:38 PM

read top ten news of uttarpradesh

UP Top Ten News: यूपी उत्तर प्रदेश में मदरसा एक्ट को रद्द करने के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगा दिया है। अगली सुनावई जुलाई के दूसरे सप्ताह होगी....., पढ़ें यूपी की बड़ी खबरें......

UP Top Ten News: यूपी उत्तर प्रदेश में मदरसा एक्ट को रद्द करने के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगा दिया है। अगली सुनावई जुलाई के दूसरे सप्ताह होगी। इसके साथ ही इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार को सुप्रीम कोर्ट ने नोटिस भी जारी किया है।

'बाद में हिसाब होगा...' वाले बयान पर शिवपाल यादव ने दी सफाई, कहा- वीडियो काट- छांट के दिखाया गया है
समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता शिवपाल सिंह यादव का एक धमकी भरा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। जिसमें वह कहते दिख रहे थे कि हम सभी से वोट मांगेंगे, वोट दोगे तो ठीक नहीं तो इसका बाद में हिसाब किताब होगा। वहीं, अब उन्होंने इस पर सफाई देते हुए कहा कि वीडियो कांट- छांट के दिखाया गया है।

CM योगी ने RLD के प्रत्याशी के समर्थन में किया चुनाव प्रचार, कहा- आज से चुनाव की सरगर्मी शुरू
लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वोटरों को लुभाने के लिए जोरों शोरों से चुनाव प्रचार कर रहे हैं। वहीं, आज सीएम योगी RLD के प्रत्याशी राजकुमार सांगवान के समर्थन में चुनाव प्रचार करने बागपत पहुंचे।

इंडिया गठबंधन प्रत्याशी मीरा यादव का नामांकन निरस्त, अखिलेश बोले- ये सरेआम लोकतंत्र की हत्या है
मध्यप्रदेश के खजुराहो संसदीय क्षेत्र से चुनावी मैदान में उतरीं विपक्षी दलों के गठबंधन‘इंडिया'की प्रत्याशी मीरा यादव का नामांकन का निरस्त हो गया है। इसे लेकर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भाजपा पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि खजुराहो सीट से इंडिया गठबंधन की सपा प्रत्याशी मीरा यादव का नामांकन निरस्त करना सरेआम लोकतंत्र की हत्या है।

बदायूं जिला प्रशासन करेगा शिवपाल यादव के धमकी भरे वीडियो की जांच, रिपोर्ट आने के बाद होगी कार्रवाई
बदायूं जिला प्रशासन समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव के एक कथित रूप से धमकी भरे वायरल वीडियो की जांच करेगा। दरअसल, शिवपाल यादव का एक कथित वीडियो जिले में वायरल हो रहा है, जिसमें वह मंच से कह रहे हैं ‘हम सबसे वोट मांगेंगे, वोट दोगे तो ठीक नहीं तो बाद में हिसाब होगा।

मुख्तार अंसारी के बेटे उमर अंसारी बोले- पिता मेरे लिए एक रास्ता छोड़ गए हैं....
माफिया मुख्तार अंसारी का बेटा उमर अंसारी सपा नेताओं के साथ मोहम्मदाबाद के काली बाग में अपने पिता की कब्र पर पहुंचा। जहां उमर अंसारी ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि हमारे पिता गरीबों की मदद करते थे। अब लड़ाई का वहीं रास्ता वह मेरे लिए छोड़ गए हैं। अब हम गरीबों की मदद करेंगे और उनके साथ खड़े रहेंगे।

अरविंद राजभर से डिप्टी CM बृजेश पाठक ने मंगवाई माफी, अखिलेश बोले- 'ये है भाजपा के प्रभुत्ववादी लोगों का अहंकार'
एनडीए गठबंधन से घोसी लोक सभा सीट से प्रत्याशी अरविंद राजभर का डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक के द्वारा सामूहिक माफी मंगवाने का वीडियो वायरल हो रहा है। जिसके बाद यूपी में सियासत गरमा गई है। वीडियो वायरल होते ही सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भाजपा पर जुबानी हमला बोला है।

पिता की कब्र पर फातिहा पढ़ने के लिए अब्बास अंसारी ने मांगी इजाजत, SC ने यूपी सरकार को जारी किया नोटिस
माफिया मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी ने अपने पिता के कब्र पर फातिहा पढ़ने के लिए सुप्रीम कोर्ट से इजाजत मांगी है। वहीं, इस मामले में सुप्रीम कोर्ट 9 अप्रैल को सुनाई करेगा। बता दें कि कासगंज जेल में बंद अब्बास को पिता मृत्यु पर मिट्टी नहीं दे पाए थे, जिसको लेकर अब पिता की क्रब पर जाने के लिए SC का दरवाजा खटखटा रहे हैं। वहीं इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश सरकार को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

'मेरे आंसू देख पिता को गुस्सा आता है तो इसमें गलत क्या है...' स्वामी प्रसाद मौर्य की नाराजगी पर बोलीं संघमित्रा मौर्य
 भाजपा सांसद संघमित्रा मौर्य का रोना पिता स्वामी प्रसाद मौर्य को पसंद नहीं आया था। इस पर उन्होंने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि रोना-धोना बेहद ही ओछी बात है। पिता की प्रतिक्रिया पर अब बेटी संघमित्रा मौर्य ने कहा कि ''कभी कोई पिता नहीं चाहेगा कि उसके बच्चों की आंखों में आंसू आएं। मेरी आंखों में आंसू देखकर अगर उन्हें गुस्सा आ गया तो इसमे क्या गलत है।''

मुख्तार को कहां आया हार्ट अटैक? सरकार और जेल प्रशासन के अलग-अलग बयान, पेशी में वकील ने खड़ा किया बड़ा सवाल
माफिया मुख्तार अंसारी गैंगस्टर मामले की गुरुवार को बाराबंकी कोर्ट में पेशी हुई। पेशी के दौरान वकील रणधीर सिंह सुमन ने एक बार फिर कोर्ट से मुख्तार अंसारी की मौत मामले में एफआईआर दर्ज करने के निर्देश देने की गुहार लगाई। उन्होंने कहा कि मुख्तार अंसारी की मौत को लेकर सरकार और बांदा जेल प्रशासन के बयानों में विरोधाभास है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!