मुख्तार को कहां आया हार्ट अटैक? सरकार और जेल प्रशासन के अलग-अलग बयान, पेशी में वकील ने खड़ा किया बड़ा सवाल

Edited By Mamta Yadav,Updated: 05 Apr, 2024 03:13 AM

where did mukhtar get the heart attack  lawyer raised big questions

माफिया मुख्तार अंसारी गैंगस्टर मामले की गुरुवार को बाराबंकी कोर्ट में पेशी हुई। पेशी के दौरान वकील रणधीर सिंह सुमन ने एक बार फिर कोर्ट से मुख्तार अंसारी की मौत मामले में एफआईआर दर्ज करने के निर्देश देने की गुहार लगाई। उन्होंने कहा कि मुख्तार अंसारी...

Barabanki News: माफिया मुख्तार अंसारी गैंगस्टर मामले की गुरुवार को बाराबंकी कोर्ट में पेशी हुई। पेशी के दौरान वकील रणधीर सिंह सुमन ने एक बार फिर कोर्ट से मुख्तार अंसारी की मौत मामले में एफआईआर दर्ज करने के निर्देश देने की गुहार लगाई। उन्होंने कहा कि मुख्तार अंसारी की मौत को लेकर सरकार और बांदा जेल प्रशासन के बयानों में विरोधाभास है। सरकार अस्पताल में मुख्तार को हार्ट अटैक आने की बात कर रही है। जबकि बांदा जेल प्रशासन ने अभी तक जेल में दिल का दौरा पड़ने का दावा किया था। ऐसे में इस मामले में फ्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज हो जिससे मुख्तार अंसारी की मौत का पूरा सच सभी के सामने आ सके।
PunjabKesari
सरकार और जेल प्रशासन के कथनों में बहुत बड़ा अंतर
बता दें कि पेशी एमपी-एमएलए कोर्ट नंबर 4 में विशेष सत्र न्यायाधीश कमलकांत श्रीवास्तव के सामने हुई। जिसमें वकील रणधीर सिंह सुमन ने बहस के दौरान जज के सामने कहा कि मुख्तार असारी की मौत को लेकर राज्य सरकार और जेल प्रशासन के कथनों में बहुत बड़ा अंतर सामने आया है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा गुरुवार को न्यायालय में लिखित में प्रार्थना पत्र देकर कहा गया कि मुख्तार अंसारी के हाथ-पैर और नसों में दर्द होने के कारण उन्हें बांदा मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया था। जहां इलाज के दौरान हार्ट अटैक आ जाने के कारण उनकी मौत हो गई। जबकि बांदा जेल प्रशासन अभी तक कहता रहा है कि मुख्तार अंसारी को जेल के अंदर हार्ट अटैक हुआ था। जिसके बाद उन्हें मेडिकल कॉलेज लाया गया। जहां इलाज के दरमियान उनकी मौत हो गई।
PunjabKesari
मुख्तार अंसारी मौत मामले की FIR दर्ज करने का आदेश जारी करे कोर्ट
वकील रणधीर सिंह सुमन ने कहा कि ऐसे में या तो राज्य सरकार गलत बयानबाजी कर रही है या फिर जेल प्रशासन झूठ बोल रहा है। इसलिये इस बिंदु के ऊपर विशेष जांच करवाई जाने की जरूरत है। जिससे मुख्तार अंसारी की मौत के पीछे का पूरा सच सामने आ सके। उन्होंने कहा कि इस मामले में कोई जांच तभी हो सकती है। जब कोर्ट मुख्तार अंसारी की मौत मामले की प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज करने के आदेश जारी करे। उन्होंने बताया कि बहस के दौरान जज ने सारी बातें सुनीं। अब अगली पेशी की तारीख पर कोर्ट हमारी इस मांग पर अपना फैसला देगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!