Rampur News: डूंगरपुर मामले में सपा नेता आजम खान दोषी करार, 18 मार्च को सुनाई जाएगी सजा

Edited By Mahima,Updated: 16 Mar, 2024 11:03 PM

rampur news sp leader azam khan found guilty in dungarpur case

पूर्व कैबिनेट मंत्री और समाजवादी पार्टी (सपा) नेता मोहम्मद आजम खान और तीन अन्य को एमपी-एमएलए अदालत ने आठ साल पुराने डूंगरपुर मामले में शनिवार को दोषी ठहराते हुए फैसले को सुरक्षित रख लिया है। कोर्ट 18 मार्च को सजा का ऐलान करेगा।

Rampur News: पूर्व कैबिनेट मंत्री और समाजवादी पार्टी (सपा) नेता मोहम्मद आजम खान और तीन अन्य को एमपी-एमएलए अदालत ने आठ साल पुराने डूंगरपुर मामले में शनिवार को दोषी ठहराते हुए फैसले को सुरक्षित रख लिया है। कोर्ट 18 मार्च को सजा का ऐलान करेगा।
PunjabKesari
डूंगरपुर में आसरा आवासों का हुआ था निर्माण
अभियोजन सूत्रों ने बताया कि सपा सरकार के दौरान डूंगरपुर में आसरा आवासों का निर्माण कराया गया था। आरोप है कि इलाके में पहले से ही कुछ घर मौजूद थे, जिन्हें 2016 में ध्वस्त कर दिया गया था। दावा किया गया था कि वे घर सरकारी जमीन पर बने थे। 2019 में जब भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार सत्ता में आई तो लगभग एक दर्जन मामले सामने आए और गंज पुलिस स्टेशन में दर्ज किया गया था।
PunjabKesari
डूंगरपुर बस्ती में घुसकर मारपीट और लूटपाट करने का आरोप
बता दें कि सीतापुर जेल में बंद सपा नेता को शनिवार को कड़ी सुरक्षा के बीच रामपुर लाया गया था। उनके साथ इस मामले में आरोपी पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष अजहर अहमद खान और पूर्व क्षेत्राधिकारी आले हसन भी मौजूद थे। सभी आरोपियों को एमपी एमएलए कोर्ट ने दोषी करार देते हुए सजा के ऐलान की तारीख मुकर्रर कर दी। इन सभी पर रामपुर के डूंगरपुर बस्ती में घुसकर मारपीट और लूटपाट करने का आरोप है।

डूंगरपुर प्रकरण के एक मामले में आजम खां को मिल चुकी है राहत
सपा नेता आजम खां के विरुद्ध डूंगरपुर प्रकरण के एक मामले में फैसला हो चुका है। यह मामला रूबी पत्नी करामत अली की ओर से दर्ज कराया गया था। न्यायालय ने सुनवाई पूरी होने के बाद 31 जनवरी 2024 को इसमें फैसला सुनाते हुए आजम खां समेत सभी आरोपितों को बरी कर दिया था।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!