19 टन आलू बेचकर किसान ने कमाए 490 रुपये, कांग्रेस बोली- डबल छोड़िए असल भी नहीं दे पा रही BJP

Edited By Deepika Rajput,Updated: 05 Jan, 2019 12:43 PM

raj babbar tweet

उत्तर प्रदेश के एक किसान ने 6 महीने की कड़ी मेहनत के बाद अपने खेतों में 19 टन आलू उगाया। अच्छी उपज से खुश किसान की खुशियां उस समय मायूसी में बदल गई जब पूरी फसल का उसे सिर्फ 490 रुपये मुनाफा हुआ। जिसको लेकर मोदी सरकार पर कटाक्ष करते हुए यूपी कांग्रेस...

आगराः उत्तर प्रदेश के एक किसान ने 6 महीने की कड़ी मेहनत के बाद अपने खेतों में 19 टन आलू उगाया। अच्छी उपज से खुश किसान की खुशियां उस समय मायूसी में बदल गई जब पूरी फसल का उसे सिर्फ 490 रुपये मुनाफा हुआ। जिसको लेकर मोदी सरकार पर कटाक्ष करते हुए यूपी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने ट्वीट किया है।

उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि आगरा के एक किसान ने 1.90 लाख की लागत से 19 टन आलू की उपज की- बेचने के बदले मिले सिर्फ 490 रुपये। किसानों की आय डबल करने जैसे अटपटे दावे करने वालों के कान पकड़े जाने चाहिए। डबल तो छोड़िए असल भी नहीं दिलवा पा रही है मोदी सरकार।

PunjabKesariमामला आगरा के बरौली अहीर के नगला नाथू निवासी प्रदीप शर्मा का है। प्रदीप शर्मा ने बताया कि बीते साल लगभग 10 एकड़ जमीन में आलू की बुवाई की, जिसमें करीब 19,000 किलोग्राम आलू उगाया। इसके लिए 6 महीने तक कड़ी मेहनत की। अच्छी फसल होने से किसान काफी खुश था। किसान ने बताया कि 19 टन आलू की लागत करीब 1 लाख 90 हजार रुपये आई थी। प्रदीप शर्मा ने 24 दिसंबर को 368 पैकेट आलू महाराष्ट्र की अकोला मंडी में बेचा, लेकिन उसके हाथ में सिर्फ 490 रुपये आए।

प्रदीप ने कहा कि उसने इन 490 रुपयों का मनी ऑर्डर बनवाकर प्रधानमंत्री मोदी को भेजा है। हो सकता है मनी ऑर्डर मिलने के बाद पीएम को किसानों का दर्द समझ आए और वे किसानों की कुछ मदद करें। प्रदीप ने बताया कि उसने पत्र में यह भी लिखा है, 'अगर आप मेरी मदद नहीं कर सकते तो मुझे आत्महत्या करने की इजाजत दे दें।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!