Rahul Gandhi अमेठी से लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव, 26 अप्रैल के बाद करेंगे नामांकन!

Edited By Pooja Gill,Updated: 07 Apr, 2024 12:18 PM

rahul gandhi can contest lok sabha

Rahul Gandhi: उत्तर प्रदेश के अमेठी से का कांग्रेस नेता राहुल गांधी चुनाव लड़ सकते हैं। कांग्रेस सूत्रों ने इस बात के संकेत दिए है। सूत्रों के मुताबिक, राहुल गांधी अमेठी से चुनाव लड़ सकते है। 26 अप्रैल के बाद उनके नामांकन करने की संभावना है...

Rahul Gandhi: उत्तर प्रदेश के अमेठी से का कांग्रेस नेता राहुल गांधी चुनाव लड़ सकते हैं। कांग्रेस सूत्रों ने इस बात के संकेत दिए है। सूत्रों के मुताबिक, राहुल गांधी अमेठी से चुनाव लड़ सकते है। 26 अप्रैल के बाद उनके नामांकन करने की संभावना है। इस संकेत के बाद पार्टी के कार्यकर्ताओं ने चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है।

बता दें कि यूपी में 80 लोकसभा सीटों पर 7 चरणों पर लोकसभा चुनाव होने है। अमेठी सीट पर आगामी 20 मई को पांचवें चरण में मतदान होना है। आगामी 27 अप्रैल से यहां नामांकन की प्रक्रिया शुरू होगी। कांग्रेस ने अभी इस सीट पर अपने उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है। सूत्रों के मुताबिक, वायनाड में मतदान होने के बाद अमेठी में कांग्रेस सक्रिय होगी। अभी कांग्रेस वायनाड के मतदाताओं को यह संदेश नहीं देना चाहती है कि राहुल गांधी यह सीट छोड़ सकते हैं। अथवा वायनाड के विकल्प के रूप में अमेठी सीट भी है।

PunjabKesari
अमेठी में प्रत्याशी न घोषित करना कांग्रेस की रणनीति है। 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी अमेठी के साथ ही केरल की वायनाड सीट से भी चुनावी मैदान में उतरे थे। लेकिन वह अमेठी में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से चुनाव हार गए थे। पार्टी सूत्रों से संकेत मिले है कि राहुल गांधी लोकसभा चुनाव 2024 में भी अमेठी से चुनाव लड़ सकते है।

यह भी पढ़ेंः Lok Sabha Election: आज राजस्थान दौरे पर CM Yogi, तीन जिलों में आयोजित चुनावी जनसभाओं को करेंगे संबोधित
आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा के स्टार प्रचारक और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज यानी रविवार को राजस्थान में चुनावी हुंकार भरेंगे। यहां पर सीएम योगी भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में जनसभाएं को संबोधित करेंगे और जनता से वोट की अपील करेंगे। सीएम के कार्यक्रम को लेकर तैयारियां कर ली गई है। उनकी सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए है।

​​​​​​​

 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!