Prayagraj News: संगम नगरी प्रयागराज में 283 स्थानों पर प्राण प्रतिष्ठा समारोह का होगा सीधा प्रसारण

Edited By Ramkesh,Updated: 21 Jan, 2024 07:24 PM

prayagraj news pran pratishtha ceremony will be telecast live at 283

अयोध्या में सोमवार को आयोजित होने जा रहे प्राण प्रतिष्ठा समारोह का संगम नगरी प्रयागराज में 283 स्थानों पर एलईडी स्क्रीन पर सीधा प्रसारण किया जाएगा। यहां माघ मेला क्षेत्र में लगे विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के शिविर में पत्रकारों से बातचीत में विहिप के...

प्रयागराज: अयोध्या में सोमवार को आयोजित होने जा रहे प्राण प्रतिष्ठा समारोह का संगम नगरी प्रयागराज में 283 स्थानों पर एलईडी स्क्रीन पर सीधा प्रसारण किया जाएगा। यहां माघ मेला क्षेत्र में लगे विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के शिविर में पत्रकारों से बातचीत में विहिप के महानगर मंत्री (प्रयागराज) कैप्टन सत्य प्रकाश मिश्रा ने बताया कि परिषद के आह्वान पर राम भक्तों ने ऐसे 283 स्थानों की सूची बनाई है जहां प्राण प्रतिष्ठा समारोह का एलईडी स्क्रीन के जरिए सीधा प्रसारण किया जाएगा। उन्होंने बताया कि ये एलईडी स्क्रीन नगर के प्रमुख सार्वजनिक स्थानों, सेवा बस्तियों (दलित बस्तियों), चौराहों और प्रमुख मंदिरों के पास लगाई जा रही हैं जिससे लोग राम लला के विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा के ऐतिहासिक क्षण का गवाह बन सकें।

PunjabKesari

उन्होंने बताया कि राम मंदिर आंदोलन में प्रयागराज की प्रमुख भूमिका रही है और इस आंदोलन को गति देने के लिए अशोक सिंघल जी संगम नगरी में संत-महात्माओं के मार्गदर्शन में बैठक कर रणनीति बनाते थे। उन्होंने कहा कि आज राम मंदिर का सपना साकार हो रहा है इसलिए प्रयागराज के लोगों में इसको लेकर खासा उत्साह है। मिश्रा ने बताया कि सोमवार सुबह 11 बजे से लेकर दोपहर एक बजे तक विहिप कार्यालय केसर भवन और महावीर भवन में भजन कीर्तन और आरती का कार्यक्रम होगा एवं शाम को दीपोत्सव का कार्यक्रम होगा जिसमें पर्यावरण अनुकूल पटाखे भी जलाए जाएंगे। 

PunjabKesari

इस बीच, शहर में विशेषकर चौक, घंटाघर क्षेत्र में हर जगह लाउडस्पीकर लगाए गए हैं और जगह-जगह राम भजन, राम गीत आदि बज रहे हैं। रविवार को कई जगहों पर शोभा यात्राएं निकाली गईं। इसके अलावा, शहर में लोगों ने अपने घरों पर जय श्री राम लिखे भगवा झंडे लगाए हैं। प्रशासन की ओर से चौराहों पर प्रकाश की विशेष व्यवस्था की गई है। प्रयागराज में दीपावली जैसा माहौल बन गया है। चौक क्षेत्र के जीरो रोड पर स्थित महादेव पान भंडार के स्वामी गुड्डू चौरसिया ने कहा कि उनकी दुकान पर सुबह से शाम तक प्राण प्रतिष्ठा को लेकर नगर में हो रहे आयोजनों की चर्चा हो रही है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!