Lok Sabha Elections: आगरा में PM बोले- सोच रहा हूं भ्रष्टाचारियों से जब्त पैसे जनता को लौटा दूं...

Edited By Ramkesh,Updated: 25 Apr, 2024 03:58 PM

pm said in agra rally  i am thinking of returning the money seized from

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव को लेकर आगरा में एक बड़ी रैली को संबोधित किया। पीएम मोदी ईडी, सीबीआई की कार्रवाई को लेकर बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार पर लगातार कार्रवाई चल रही है, लेकिन इससे कुछ लोगों को परेशानी हो रही है।...

आगरा: प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव को लेकर आगरा में एक बड़ी रैली को संबोधित किया। पीएम मोदी ईडी, सीबीआई की कार्रवाई को लेकर बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार पर लगातार कार्रवाई चल रही है, लेकिन इससे कुछ लोगों को परेशानी हो रही है। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचारियों से आया हुआ पैसा पैसा जनता को लौटा दूं। विपक्ष वोट बैंक की राजनीति कर रहा है। बिना भेदभाव सबको योजनाओं का लाभ दिया गया है। बिना भेदभाव के विकास मोदी की गारंटी है।

तुष्टीकरण की राजनीति कर रही कांग्रेस और सपा 
उन्होंने कहा कि कांग्रेस और समाजवादी पार्टी (सपा) तुष्टीकरण की राजनीति कर रही है। ये दोनों दल पिछले दरवाजे से अन्य पिछड़े वर्गों (ओबीसी) का हक छीनकर ‘‘अपने वोट बैंक को'' मजबूत करना चाहते हैं। मोदी ने आगरा से भाजपा प्रत्याशी एस. पी. सिंह बघेल और फतेहपुर सीकरी से पार्टी उम्मीदवार राजकुमार चाहर के समर्थन में आयोजित जनसभा में कहा कि देश ने तुष्टीकरण की राजनीति बहुत देखी है, जिसने इस (देश को) टुकड़ों-टुकड़ों में बांटकर रख दिया है। उन्होंने कहा कि सपा और कांग्रेस का गठबंधन घोर तुष्टीकरण में जुटा है और इस चुनाव में कांग्रेस ने जो घोषणा-पत्र जारी किया है उसपर शत-प्रतिशत मुस्लिम लीग की छाप है।

पिछले दरवाजे से ओबीसी का हक छीनकर वोट बैंक को'' मजबूत कर रही सपा 
प्रधानमंत्री ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव पर तंज करते हुए कहा, ''यहां उत्तर प्रदेश में दो लड़कों में जो दोस्ती है, इसका भी आधार तुष्टीकरण की राजनीति ही है। दोनों अपने भाषण में तो ‘ओबीसी-ओबीसी' करते हैं, मगर पिछले दरवाजे से ओबीसी का हक छीनकर ‘‘अपने वोट बैंक को'' मजबूत करने के लिए (उन्हें) देना चाहते हैं।'' मोदी ने दावा किया कि सपा और कांग्रेस जहां तुष्टीकरण की राजनीति कर रहे हैं, वहीं भाजपा 'संतुष्टीकरण' पर जोर देते हुए बिना किसी भेदभाव के सभी को सरकारी योजनाओं का लाभ दे रही है।

धर्म के आधार पर कभी आरक्षण नहीं दिया जाएगा
उन्होंने कहा, ‘‘आजादी के बाद से ही यह स्पष्ट था कि भारत में धर्म के आधार पर कभी आरक्षण नहीं दिया जाएगा। मगर कांग्रेस ने कभी कर्नाटक, तो कभी आंध्र प्रदेश, तो कभी अपने घोषणा-पत्र में, बार-बार धर्म के आधार पर आरक्षण की वकालत की। देश का संविधान और देश की अदालतें कांग्रेस को ऐसा करने से बार-बार मना कर चुकी है। उनकी हर बात को देश की न्यायपालिका ने ठुकरा दिया है और इसलिए अब कांग्रेस ने पिछले दरवाजे से खेल खेलना शुरू किया है।


प्रधानमंत्री ने आरोप लगाया, ''अब कांग्रेस और ‘इंडी' गठबंधन वालों का नया ‘प्लान' सामने आया है। कांग्रेस की लूट जिंदगी के साथ भी जिंदगी के बाद भी। कांग्रेस के लोग बार-बार कह रहे हैं कि अब आप सबकी संपत्ति की जांच होगी।'' उन्होंने कहा, ''अब ‘इंडी' गठबंधन वालों का यह भी कहना है कि वह आपकी विरासत पर भी लूट करेंगे, यानी आपके पिता ने मेहनत करके कुछ बचाकर आपके लिए रखा है, जिस दिन वह नहीं रहेंगे और यदि कांग्रेस गठबंधन की सरकार बनी तो वह सरकार आपके परिवार के लोगों को संपत्ति मिलने से पहले ही 55 प्रतिशत यानी आधे से अधिक संपत्ति उसे पर कब्जा कर लेगी। बाकी बचा हुआ आपके नसीब में आएगा।'

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!