गांधी परिवार का सदस्य ही रायबरेली की संसदीय सीट से लड़ेगा चुनाव, सोनिया गांधी ने रायबरेली की जनता को लिखी चिट्ठी

Edited By Ramkesh,Updated: 15 Feb, 2024 12:59 PM

only a member of the gandhi family will contest elections from rae

कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी इस बार राज्यसभा जाने का फैसला लिया है। वो राजस्थान से राज्यसभा के लिए दावेदारी करेंगी। ऐसे में माना जा रहा था कि गांधी परिवार की रायबरेली सीट से लोकसभा चुनाव कौन लड़ेगा। हालांकि संभावना जताई जा रही थी कि...

रायबरेली: कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी इस बार राज्यसभा जाने का फैसला लिया है। वो राजस्थान से राज्यसभा के लिए दावेदारी करेंगी। ऐसे में माना जा रहा था कि गांधी परिवार की रायबरेली सीट से लोकसभा चुनाव कौन लड़ेगा। हालांकि संभावना जताई जा रही थी कि प्रियंका गांधी  रायबरेली से चुनाव लड़ सकती है। लेकिन इसी बीच सोनिया गांधी ने रायबरेली की जनता के नाम एक पत्र लिखा है। उन्होंने ने कहा कि मेरा परिवार दिल्ली में अधूरा है। वह रायबरेली आकर आप लोगों में मिलकर पूरा होता है। यह नेह - नाता बहुत पुराना है और अपनी ससुराल से मुझे सौभाग्य की तरह मिला है।

 

PunjabKesari

रायबरेली के साथ हमारे परिवार के रिश्तों की जड़ें बहुत गहरी हैं: सोनिया गांधी 
रायबरेली के साथ हमारे परिवार के रिश्तों की जड़ें बहुत गहरी हैं। आजादी के बाद हुए पहले लोकसभा चुनाव में आपने मेरे ससुर श्री फीरोज गांधी जी को यहां से जिताकर दिल्ली भेजा। उनके बाद मेरी सास श्रीमती इंदिरा गांधी जी को आपने अपना बना लिया। तब से अब तक, यह सिलसिला जिंदगी के उतार-चढ़ाव और मुश्किल भरी राह पर प्यार और जोश के साथ आगे बढ़ता गया और इस पर हमारी आस्था मजबूत होती चली गई।

विषम परिस्थितियों में भी आप एक चट्टान की तरह मेरे साथ खड़े रहे, मैं यह कभी भूल नहीं सकती
इसी रौशन रास्ते पर आपने मुझे भी चलने की जगह दी। सास और जीवनसाथी को हमेशा के लिये खोकर मैं आपके पास आई और आपने अपना आंचल मेरे लिये फैला दिया। पिछले दो चुनावों में विषम परिस्थितियों में भी आप एक चट्टान की तरह मेरे साथ खड़े रहे, मैं यह कभी भूल नहीं सकती। यह कहते हुए मुझे गर्व है कि आज मैं जो कुछ भी हूं, आपकी बदौलत हूं और मैंने इस भरोसे को निभाने की हरदम कोशिश की है।

बढ़ती उम्र के चलते मैं अगला लोकसभा चुनाव न लड़ने का लिया फैसला 
अब स्वास्थ्य और बढ़ती उम्र के चलते मैं अगला लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी। इस निर्णय के बाद मुझे आपकी सीधी सेवा का अवसर नहीं मिलेगा, लेकिन यह तय है कि मेरा मन-प्राण हमेशा आपके पास रहेगा। मुझे पता है कि आप भी हर मुश्किल में मुझे और मेरे परिवार को वैसे ही संभाल लेंगे जैसे अब तक संभालते आये हैं। बड़ों को प्रणाम ! छोटों को स्नेह ! जल्द मिलने का वादा । सोनिया गांधी के इस पत्र से अब साफ होता दिखाई  दे रहा है कि प्रियंका गांधी ही रायबरेली से लोकसभा चुनाव लड़ सकती है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!